बिहार

bihar

ETV Bharat / city

RJD संगठन की बैठक, टिकट बंटवारे में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा पर उठे सवाल

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां छोटे से लेकर बड़े स्तर तक तैयारी में जुट गई हैं. वहीं नेताओं के दल बदलने का दौर भी अभी जारी है.

By

Published : Sep 3, 2020, 7:22 AM IST

rjd
rjd

नालंदाः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल संगठन को मजबूत करने पर जुट गए हैं. नालंदा में एनडीए गठबंधन को शिकस्त देने के लिए राष्ट्रीय जनता दल की एक बैठक आयोजित की गई. इस दौरान संगठन को लेकर चर्चा की गई. वहीं टिकट बंटवारे में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा पर भी सवाल उठाया गया.

झंडा ढोने का काम करते हैं कार्यकर्ता
बैठक के दौरान राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष टनटन खान ने सवाल उठाते हुए कहा कि पूरे साल संगठन को आगे ले जाने के लिए कार्यकर्ता झंडा ढोने का काम करते हैं, वहीं जब चुनाव लड़ने की बारी आती है तो हेलीकॉप्टर से प्रत्याशी को उतार दिया जाता है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता संगठन को मजबूत करने के लिए दिन रात एक करते हैं. सरकार के विरोध में लड़ाई लड़ते हैं.

संगठन के कार्यकर्ता

शक्ति सिंह यादव नहीं हुए बैठक में शामिल
टनटन खान ने कहा कि पार्टी में अमीर गरीब हर प्रकार के कार्यकर्ता हैं लेकिन सब चुनाव लड़ने का माद्दा रखते हैं. इसके बावजूद जब चुनाव के बारी आती है तो बाहर से प्रत्याशी को बुलाकर चुनावी मैदान में उतार दिया जाता है. इससे कार्यकर्ता हतोत्साहित हो रहे हैं. हिलसा के के विधायक शक्ति सिंह यादव के बैठक में शामिल नहीं होना चर्चा का विषय बना.

देखें रिपोर्ट

प्रत्याशी के लिए काम करेगा संगठन
पटना प्रमंडल के प्रभारी सलीम परवेज ने कहा कि चुनाव का मौसम है कोई कहीं भी आ जा सकता है. कोई व्यक्ति पार्टी में रहे या न रहे यह उनका अपना निर्णय है. उन्होंने कहा कि पार्टी जिसे भी प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारेगी संगठन उसके लिए काम करेगा. बता दें कि राजद विधायक शक्ति सिंह यादव के जेडीयू में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. बैठक में उनके शामिल न होने से इन कयासों को और हवा मिल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details