बिहार

bihar

नालंदा: कोटा से आने वाले छात्रों के लिए मेडिकल टीम का गठन, हरेक की होगी स्क्रीनिंग

By

Published : May 6, 2020, 8:52 PM IST

Updated : May 7, 2020, 10:48 AM IST

नालंदा के सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने बताया कि जितने भी छात्र यहां आएंगे सभी की एक-एक कर स्क्रीनिंग की जाएगी. उसके बाद ही उन्हें गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया जाएगा. इसके तहत हर बोगी के लिए अलग-अलग मेडिकल टीम का गठन किया गया है.

Medical team has been formed for students
Medical team has been formed for students

नालंदा: छात्रों को लेकर कोटा से बिहारशरीफ आने वाली स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी तैयारियों में जुट गया है. स्पेशल ट्रेन में 24 बोगी होने के कारण विभाग ने हर बोगी के लिए अलग-अलग टीम का गठन किया है. इसमें डॉक्टर के साथ-साथ मेडिकल टीम भी शामिल होगी. ये टीम सभी छात्रों की स्क्रीनिंग करेगी. किसी भी छात्र में कोरोना का सिम्टम्स मिलने पर उसे इलाज के लिए ले जाया जाएगा. दूसरे सभी छात्रों को होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.

देखें रिपोर्ट

सभी छात्रों की होगी स्क्रीनिंग
नालंदा के सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने बताया कि सभी मेडिकल कर्मी और चिकित्सक निर्धारित समय के पहले बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएंगे. जितने भी छात्र यहां आएंगे सभी की एक-एक कर स्क्रीनिंग की जाएगी. उसके बाद ही उन्हें गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया जाएगा.

हर बोगी के लिए अलग-अलग मेडिकल टीम
सिविल सर्जन ने बताया कि हर बोगी के लिए अलग-अलग मेडिकल टीम का गठन किया गया है. इसके अलावा इन मेडिकल टीमों के सुपरविजन के लिए भी अलग टीम होगी. उन्होंने बताया कि एक घोषणापत्र भी तैयार किया गया है जिसे छात्रों को भरना होगा.बता दें कि गुरुवार को कोटा से बिहारशरीफ स्पेशल ट्रेन 1200 छात्रों को लेकर पहुंचेगी.

Last Updated : May 7, 2020, 10:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details