बिहार

bihar

ETV Bharat / city

नालंदा: रोपवे निर्माण की धीमी गति पर आनंद किशोर ने जताई नाराजगी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

आयुक्त आनंद किशोर ने रोपवे की निर्माण एजेंसी राइट्स के डीजीएम को 15 सितंबर तक रोपवे का ट्रायल प्रारंभ करने एवं 30 सितंबर तक संपूर्ण सिविल वर्क पूरा करने का निर्देश दिया.

By

Published : Sep 1, 2019, 11:58 AM IST

आयुक्त

नालंदा:पटना प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने आज नालंदा का दौरा किया. राजगीर में विश्व शांति स्तूप के स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी. उन्होंने इस अवसर पर आयोजित समारोह की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने रोपवे के निर्माण कार्य की प्रगति पर गहरी नाराजगी व्यक्त की.

रोपवे को लेकर विशेष निर्देश
आनंद किशोर ने रोपवे की निर्माण एजेंसी राइट्स के डीजीएम को 15 सितंबर तक रोपवे का ट्रायल प्रारंभ करने एवं 30 सितंबर तक संपूर्ण सिविल वर्क पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने दैनिक आधार पर कार्य योजना तैयार कर निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया. राजगीर अनुमंडल पदाधिकारी को प्रतिदिन रोपवे के निर्माण कार्य प्रगति का निरीक्षण सुनिश्चित करने को कहा.

तैयारियों का जायजा लेते आनंद किशोर

NH82 के कार्य प्रगति पर नाराजगी
बिहार शरीफ-राजगीर NH82 के कार्य प्रगति पर भी आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने प्रोजेक्ट के अभियंता एवं संवेदक को मानव बल एवं मशीनरी बढ़ाकर तेजी से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया. रोपवे के पास टिकट काउंटर वाले जर्जर भवन को तोड़ा जाना है. टिकट काउंटर के लिए अस्थाई रूप से प्रीफैबरीकेटेड काउंटर बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है, जिसे 25 सितंबर तक पूर्ण कर लिया जाएगा.

आयुक्त ने किया दौरा

25 अक्टूबर को मनाया जाएगा उत्सव
बता दें कि आगामी 25 अक्टूबर को विश्व शांति स्तूप का 50वां वार्षिकोत्सव मनाया जाएगा. इस अवसर पर भारत के राष्ट्रपति सहित देश-विदेश के कई गणमान्य लोगों के आने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details