बिहार

bihar

ETV Bharat / city

मुजफ्फरपुर: बच्‍चों की मौत पर पप्पू यादव ने खड़े किए सवाल, पूछा- मौत का जिम्मेदार कौन?

जाप नेता पप्पू यादव मुजफ्फरपुर के केजरीवाल अस्‍पताल में इंसेफ्लाइटिस से पीड़ित बच्‍चों और उनके परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां स्थिति बेहद भयावह है, मगर इसकी चिंता शासन - प्रशासन और जनप्रतिनिधि किसी को नहीं है.

By

Published : Jun 13, 2019, 8:10 PM IST

पप्पू यादव,जाप नेता

मुजफ्फरपुर:चमकी बुखार का कहर जारी है. इसकी वजह से अबतक 70 बच्चों की मौत हो गई है. इस बुखार का कहर अब भी जारी है. जाप नेता पप्पू यादव ने भी मुजफ्फरपुर पहुंचकर बच्चों का हाल जाना. उन्होंने बच्चों की मौत पर सवाल भी उठाया.

पप्पू यादव, जाप नेता

'स्थिति बेहद भयावह, मगर प्रशासन को चिंता नहीं'
मुजफ्फरपुर में 'चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत को लेकर जाप नेता और पूर्व सांसद पप्पू यादव मुजफ्फरपुर पहुंचे. यहां उन्होंने केजरीवाल अस्‍पताल में इंसेफ्लाइटिस से पीड़ित बच्‍चों और उनके परिजनों से मुलाकात की. मीडिया से बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि यहां स्थिति बेहद भयावह है. पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि हालात बेहद खराब है लेकिन इसकी चिंता शासन - प्रशासन और जनप्रतिनिधि किसी को नहीं है. ये लोग वोट के सौदागर हैं, मौत के सौदागर हैं. हमारे आंखों के सामने दो बच्‍चों ने दम तोड़ दिया, यह बेहद कष्‍टदायक है.

केजरीवाल अस्‍पताल पहुंचे जाप नेता पप्पू यादव

बच्चों की मौत का जिम्मेदार कौन?
पूर्व सांसद ने कहा कि चुनाव हो जाने की वजह से अब बच्चों की मौत पर कोई सवाल नहीं उठा रहा है. किसी को इसकी फिक्र नहीं है. उन्होंने सवाल उठाया कि 70 बच्चों की मौत के बाद सरकार और जिला प्रशासन कहां है?

पीड़ित बच्‍चों और उनके परिजनों से की मुलाकात

गरीबों पर सरकार चुप क्यों?
उन्होंने उन हाई सोसाइटी महिलाओं से भी सवाल पूछे और कहा कि, जो बलात्कार के मामलों पर सवाल उठाती हैं. वो आज चुप क्यों हैं? क्योंकि ये बच्चे गरीब हैं? केवल अमीरों के बलात्कार पर ही ये कैंडिल जलाती हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूरे मामले पर केंद्रीय टीम बुलाकर मामले का निदान निकाले नहीं तो ऐसी सरकार को एक मिनट भी सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details