बिहार

bihar

ETV Bharat / city

सालों से फरार नक्सली संजय सहनी को पटना STF ने मुजफ्फरपुर में किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में गुप्त सूचना के आधार पर पटना एसटीएफ की टीम ने छापेमारी कर वर्षों से फरार नक्सली संजय सहनी को धर दबोचा है. वो वर्ष 2016 में मुजफ्फरपुर हाजीपुर रेलखंड के बीच तुर्की स्थित हरी कंस्ट्रक्शन कम्पनी के बेस कैंप पर नक्सली हमले का आरोपी है.

By

Published : Nov 2, 2021, 9:10 AM IST

Updated : Nov 2, 2021, 9:17 AM IST

फरार नक्सली संजय सहनी गिरफ्तार
फरार नक्सली संजय सहनी गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में पटना एसटीएफ (Patna STF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ टीम ने वर्षों से फरार चल रहे नक्सली संजय सहनी (Naxali Sanjay Sahni) को गिरफ्तार कर लिया है. साल 2016 से वह फरार चल रहा था.

ये भी पढ़ें-हाईकोर्ट ने थैलेसीमिया के इलाज पर सरकार की कार्रवाई को बताया संतोषजनक, जनहित याचिका निष्पादित

दरअसल, एसटीएफ की टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि मुजफ्फरपुर के एक गांव में संजय सहनी छिपा हुआ है. इसके बाद कुढनी थाना के केरमा डीह गांव में एसटीएफ ने धावा बोल दिया. यहां से संजय सहनी की गिरफ्तारी हुई. खुफिया विभाग की मदद से सटीक सूचना के आधार पर गिरफ्तारी हुई.

संजय सहनी से अब पूछताछ की जा रही है. साथ ही उससे जानकारियां भी जुटायी जा रही है. जिला पुलिस की विशेष टीम और रेल पुलिस की टीम संयुक्त रुप से उससे पूछताछ में जुटी है. आरोपित को फिलहाल एसटीएफ की टीम ने रेल थाना पुलिस के हवाले किया है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर जहरीली शराब कांड में दर्ज हुआ दो केस, 33 नामजद.. 6 को भेजा गया जेल

बता दें कि जिले में 26 मार्च 2016 को रेल थाना में केस दर्ज हुआ था. जिसमें विभिन्न धाराओं सहित यूएपी एक्ट लगा था. इसके बाद से संजय सहनी पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर फरार चल रहा था.

गौरतलब है कि वर्ष 2016 में मुजफ्फरपुर हाजीपुर रेलखंड के बीच तुर्की स्थित हरी कंस्ट्रक्शन कम्पनी के बेस कैंप पर नक्सली हमला हुआ था. इस हमले का संजय सहनी आरोपी है. संजय तब से अबतक फरार चल रहा था.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब से मौत के बाद जागा प्रशासन, डीएम ने जागरुकता रथ को किया रवाना

पूरे मामले को लेकर रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि एसटीएफ की टीम द्वारा एक नक्सली को पकड़कर सौंपा गया है, जो रेल थाना में दर्ज एक केस का वांछित है. पूछताछ में टीम जुटी है. आगे की कार्रवाई चल रही है.

नोट- इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए आप इस नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं.- POLICE CONTROL ROOM 100 / 0612-2201977-78

Last Updated : Nov 2, 2021, 9:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details