बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर पहुंचे CM नीतीश, चमकी बुखार से पीड़ित परिवारों को दी आर्थिक सहायता

By

Published : Dec 24, 2019, 5:22 PM IST

सीएम ने जल जीवन हरियाली के तहत पंचायत में चल रहे कार्यक्रम का जायजा लिया. साथ ही चमकी बुखार से बचाव के प्रचार प्रसार के लिए जीविका मोबाइल वाणी का शुभारंभ किया.

muzaffarpur
मुजफ्फरपुर पहुंचे CM नीतीश

मुजफ्फरपुर: जल जीवन हरियाली योजना के तहत सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को मुजफ्फरपुर के कांटी प्रखंड के दरियापुर गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चमकी बुखार से पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और 25-25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी.

सहायता राशि का चेक दिखाती महिला लाभार्थी

पीड़ित परिवारों से की मुलाकात
बिहार सीएम नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली योजना के तहत मंगलवार को जिले के कांटी प्रखंड के दरियापुर गांव पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चमकी बुखार से पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. सीएम ने पीड़ित परिवारों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी. साथ ही जिलाधिकारी को पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने का आदेश दिया. इसके साथ ही उन्होंने पानापुर हवेली पंचायत के पंचायत सरकार भवन का उद्धघाटन भी किया.

CM नीतीश ने चमकी बुखार से पीड़ितों को दी आर्थिक सहायता

जीविका मोबाइल वाणी का शुभारंभ
सीएम ने जल जीवन हरियाली योजना के तहत पंचायत में चल रहे कार्यक्रम का जायजा लिया. साथ ही चमकी बुखार से बचाव के प्रचार-प्रसार के लिए जीविका मोबाइल वाणी का शुभारंभ किया. जिससे मोबाइल और रेडियो पर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा. बता दें कि बीते मई में चमकी बुखार से कांटी प्रखंड के पानापुर हवेली पंचायत के दरियापुर गांव के नुनु महतो के चार वर्षीय बेटे और सुबोध पासवान की पांच वर्षीय बेटी की मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details