बिहार

bihar

ETV Bharat / city

गया: दुर्गा पूजा को लेकर जिलाधिकारी ने की शांति समिति की बैठक

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने पंडाल एवं प्रतिमा के निर्माण कार्य को प्लास्टिक और थर्माकोल से मुक्त रखने का अनुरोध किया. उन्होंने प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने से साफ इन्कार किया है.

By

Published : Sep 30, 2019, 11:53 PM IST

बैठक

गया: दुर्गा पूजा को लेकर जिला समाहरणालय में शांति समिति की बैठक की गई. इस बैठक में जिलाधिकारी, एसएसपी सहित जिला के सभी प्रशासनिक अधिकारी, शहर के प्रमुख लोग और पूजा-पंडाल के सदस्य शामिल रहे. इस दौरान जिलाधिकारी ने मौजूद अधिकारियों और लोगों को दुर्गा पूजा से संबंधित विशेष निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने दिए विशेष निर्देश
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने पंडाल एवं प्रतिमा के निर्माण कार्य को प्लास्टिक और थर्माकोल से मुक्त रखने का अनुरोध किया. उन्होंने प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने से साफ इन्कार किया है. साथ हीं, उन्होंने ह्रदय योजना के तहत सौंदर्यीकरण किए गए सरोवर में मूर्ति विसर्जन करने से भी मनाही की है. पंडाल में किसी भी राजनीतिक दल या नेता का पोस्टर लगाकर पूजा में राजनीति करना साफ मना है. उन्होंने सभी समुदाय के सहयोग से इस त्योहार को मनाने की अपील की.

जिलाधिकारी ने की शांति समिति की बैठक

'पूरे उत्साह से त्योहार मनाएंगे'
इस बैठक में जिला जदयू अध्यक्ष मोहम्मद अलेक्जेंडर खान ने दुर्गा पूजा के अवसर पर जिला प्रशासन को पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि सभी संप्रदाय मिलजुल कर इस त्योहार को पूरे उत्साह से मनाएंगे. बैठक में महापौर वीरेंद्र कुमार, एसएसपी राजीव मिश्रा, नगर आयुक्त सावन कुमार, नगर पुलिस अधीक्षक मनजीत और शांति समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details