बिहार

bihar

ETV Bharat / city

दरभंगा: भारी बारिश पर भारी भक्तों की भक्ति, कलश स्थापना कर की मां शैलपुत्री की पूजा

भगत सिंह चौक पूजा समिति के अध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा कि बारिश की वजह से पंडाल बनाने और पूजा के काम में दिक्कत आ रही है. आयोजन के लिए धन की भी कमी हो गई है. बावजूद इसके, उनलोगों ने माता की पूजा में कोई बाधा नहीं आने दी है.

By

Published : Sep 29, 2019, 5:22 PM IST

दुर्गा पूजा

दरभंगा: पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, शारदीय नवरात्र के पहले दिन भक्तों का उत्साह बारिश पर भारी पड़ा. बारिश के बावजूद पंडालों में भक्ति-भाव से कलश स्थापना की गई. पंडालों में माता के प्रथम रूप मां शैलपुत्री की पूजा की जा रही है. कई स्थानों पर कलश शोभा यात्रा भी निकाली गई. लोग बारिश और जलजमाव के बावजूद भी घरों से निकल कर पूजा सामग्री खरीद रहे हैं.

बारिश में किया कलश यात्रा

बारिश की वजह से पूजा के काम में दिक्कत
भगत सिंह चौक पूजा समिति के अध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा कि बारिश की वजह से पंडाल बनाने और पूजा के काम में दिक्कत आ रही है. आयोजन के लिए धन की भी कमी हो गई है. बावजूद इसके, उनलोगों ने माता की पूजा में कोई बाधा नहीं आने दी है. पूजा समिति के कार्यकर्ता पूरे उत्साह के साथ पूजा के काम में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि वे लोग मिलकर माता से बारिश को रोकने की प्रार्थना करेंगे.

बारिश पर भारी पड़ी भक्तों की दिवानगी

पूजा सामग्री की बिक्री बुरी तरह प्रभावित
वहीं, पूजा सामग्री विक्रेता गणेश साह ने बताया कि बारिश की वजह से विक्री बुरी तरह प्रभावित हुई है. लोग कम समय में जैसे-तैसे खरीददारी कर निकल जा रहे हैं. इसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. इस बार बारिश ने पूजा में उनका व्यवसाय चौपट कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details