बिहार

bihar

ETV Bharat / city

दरभंगा: नवाह्न यज्ञ के टेंडर में अनियमितता का आरोप, छात्रो ने किया प्रदर्शन

एमएसयू के विवि अध्यक्ष अमन सक्सेना ने बताया कि हर बार मेले के लिए अखबार में टेंडर प्रकाशित होता था. उसके बाद इच्छुक लोग आवेदन करते थे. अधिकतम बोली लगाने वाले को टेंडर दिया जाता था. आरोप है कि विवि के भू-संपदा पदाधिकारी ने अखबार में प्रकाशित कराए बिना ही टेंडर निकाल दिया

By

Published : Oct 13, 2019, 3:12 PM IST

टेंडर में अनियमितता का आरोप

दरभंगा: जिले में नवाह्न यज्ञ के अवसर पर लगने वाले मेले के लिए पास किए टेंडर में मिथिला स्टूडेंट्स यूनियन के छात्रों ने अनियमितता का आरोप लगाया है. छात्रों ने विवि प्रशासन के खिलाफ ढपली बजाकर जमकर नारेबाजी की. छात्रों का कहना है कि विवि जब तक टेंडर रद्द कर, ओपेन टेंडर नहीं निकालता. तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

श्यामा मंदिर

अखबार में प्रकाशित किए बिना निकाल दिया टेंडर
एमएसयू के विवि अध्यक्ष अमन सक्सेना ने बताया कि हर बार मेले के लिए अखबार में टेंडर प्रकाशित होता था. उसके बाद इच्छुक लोग आवेदन करते थे. अधिकतम बोली लगाने वाले को टेंडर दिया जाता था. आरोप है कि विवि के भू-संपदा पदाधिकारी ने अखबार में प्रकाशित कराए बिना ही टेंडर निकाल दिया और एक ही व्यक्ति के आवेदन पर टेंडर उसे दे दिया गया. अमन ने बताया कि विवि ने गुपचुप तरीके से फाइल में ही टेंडर निकाला है.

नवाह्न यज्ञ के टेंडर में अनियमितता का आरोप, छात्रो ने किया प्रदर्शन

जारी रहेगा आंदोलन
उन्होंने कहा कि टेंडर का नियम है कि अगर एक ही व्यक्ति टेंडर के लिए आवेदन करे. तो उसे रद्द कर दोबारा टेंडर किया जाता है. लेकिन विवि ऐसा नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि विवि जब तक टेंडर रद्द कर ओपेन टेंडर नहीं निकालता. तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. बता दें कि राज दरभंगा परिसर में स्थित श्यामा मंदिर में हर साल नौ दिनों का नवाह्न यज्ञ होता है. इस अवसर पर लगने वाला मेला विवि की जमीन पर ही लगता है. हर साल विवि इस मेले का टेंडर करता है. लेकिन इस बार टेंडर प्रकाशित नहीं हुआ और एक व्यक्ति को अलॉट भी कर दिया गया. इसकी वजह से विवि प्रशासन सवालों के घेरे में है.

प्रदर्शन करते छात्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details