बिहार

bihar

ETV Bharat / city

भागलपुर: कोरोना से वृद्ध की मौत, बेटा भी पाया गया पॉजिटिव

नवगछिया के राजेंद्र कॉलोनी में एक वृद्ध की मौत कोरोना से हो गई. वहीं, परिवार में मृतक का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

By

Published : Jul 24, 2020, 5:18 PM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर(नवगछिया):नवगछिया के राजेंद्र कॉलोनी में गुरुवार की सुबह एक वृद्ध की मौत हो गई. आसपास के कुछ लोगों ने कोरोना होने के संदेह पर अनुमंडल अस्पताल को इसकी सूचना दी. साथ ही कोरोना जांच की मांग की. सूचना मिलने पर अनुमंडल अस्पताल मृतक का एंटीजन टेस्ट किया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

इसके बाद युवा जदयू के जिलाध्यक्ष सोनू जायसवाल, इस्मालपुर के जिला पार्षद विपिन कुमार मंडल और भाजपा के अजित कुमार पटेल के अनुरोध पर अनुमंडल अस्पताल नवगछिया से मृतक के परिजनों को चार पीपीई किट और शव को पैक करने के पैकट दिलवाया गया. इसके बाद शव को दाह संस्करा के लिए भागलपुर के विद्धुत शवदाह गृह ले जाया गया.

बेटा भी निकला कोरोना पॉजिटिव
जानकारी के अनुसार पिछले दिनों नवगछिया में वयोवृद्ध समाजसेवी की कोरोना से मौत हुई थी, उनके परिजन से राजेंद्र कॉलोनी निवासी के वृद्ध के तालुक्कात थे. वृद्ध की मौत पर तुरंत अनुमंडल अस्पताल ने उसके बेटे की जांच कराई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

कहते हैं DS
अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि मृत के अन्य परिजनों की भी जांच कराई गई है. साथ ही दाह संस्कार में दिक्कत न हो इसलिए मृतक के परिजनों को चार पीपीई किट और शव को पैक करने के लिए जीपर पैकट उपलब्ध कराया.

मुआवजे की मांग
युवा जदयू जिला अध्यक्ष सोनू जयसवाल, भाजपा के जिला मंत्री अजित कुमार पटेल ने स्थानीय प्रशासन से कहा कि मृतक का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है, इसलिए इन्हें सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाये. वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता ने भी मांग की है कि मृतक के परिवार को सरकार की तरफ से मुआवजा दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details