बिहार

bihar

भागलपुर: MDM खाने से एक दर्जन से अधिक बच्चे बीमार, सबों का चल रहा जगदीशपुर स्वास्थ्य केंद्र में इलाज

By

Published : Aug 5, 2022, 11:03 PM IST

भागलपुर मे मध्यान भोजन खाने से एक दर्जन से अधिक बच्चे (Children sick In Bhagalpur) बीमार है. सभी बीमार बच्चों का जगदीशपुर स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि मध्यान भोजन कराने के बाद जब बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी तो विद्यालय के प्राचार्य स्कूल बंद कर फरार हो गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

भागलपुर:बिहार के भागलपुर में एमडीएम मिल खाने से बच्चों के बीमार (Children sick after eating MDM meal in Bhagalpur) होने की शिकायत लगातार सामने आ रही है. आए दिन मध्यान भोजन खाने से बच्चों के बीमार होने की शिकायत सामने आती है. कुछ दिन पहले नवगछिया में भी यह मामला सामने आया था जिसमें तकरीबन 25 बच्चे बीमार हो गए थे. आज फिर एक विद्यालय में ऐसा ही वाकया सामने आया है. जगदीशपुर प्रखंड के अंतर्गत सइनो मध्य विद्यालय में मध्यान भोजन खाने से एक दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गए हैं. सबों को इलाज के लिए जगदीशपुर के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है.

ये भी पढ़ें-पढ़ाई के बदले बिहार के इस स्कूल में बच्चों से करवाई जा रही मजदूरी, VIDEO वायरल

MDM मिल खाने से बच्चे बीमार :ग्रामीणों ने बताया कि मध्यान भोजन कराने के बाद जब बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी तो विद्यालय के प्राचार्य शैलेंद्र कुमार यादव 1:30 बजे स्कूल को बंद कर वहां से फरार हो गए. वहीं ग्रामीणों और अभिभावकों में अफरा-तफरी का माहौल है. ग्रामीणों ने यह भी कहा कि- 'यह वाकया इस विद्यालय में कई बार हो चुका है. कभी चावल में पिल्लू निकलना तो कभी छिपकली निकलना, हमलोगों ने कई दफे इस पर आवाज उठाई. परंतु प्राचार्य इस पर ध्यान बिल्कुल भी नहीं देते.'

कई बच्चे बीमार : बीमार बच्चों में खुशी कुमारी, पल्लवी कुमारी, प्रिंस कुमार, दीपक कुमार, कोमल कुमारी, जयंत कुमार, सुमित कुमार, गोपाल ताती, रानी कुमारी, मुन्ना कुमार, रूबी कुमारी संजू कुमारी के अलावे अन्य बच्चे भी शामिल है, जिसका इलाज जगदीशपुर के ही स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है. वहीं, प्रशासन की ओर से जगदीशपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार अपने दल बल के साथ बच्चों के इलाज कराने में तत्पर दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details