बिहार

bihar

बेगूसराय: चुनावी तैयारियों में जुटा प्रशासन, अधिकारियों के साथ बैठक कर की गई चुनावी चर्चा

By

Published : Sep 16, 2020, 8:48 PM IST

आगामी चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ-साथ आयोग और जिला प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है. लगातार अधिकारियों के साथ बैठक करके कोरोना के बीच चुनाव कराने को लेकर चर्चा की जा रही है.

begusarai
begusarai

बेगूसराय(बलिया):जिले के बलिया बाजार स्थित एसएएस उच्च विद्यालय के सभागार में बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. उत्तम कुमार और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार वीर धीरेंद्र की संयुक्त अध्यक्षता में चुनाव को लेकर बैठक की गई. इस दौरान 145 साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र के समस्त सेक्टर पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई. बैठक में एसडीओ ने उपस्थित सभी सेक्टर पदाधिकारियों के उत्तरदायित्व, संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्र की पहचान करने का निर्देश दिया गया.

इस बैठक में अति संवेदनशील बूथ के आसपास गांव और टोले के असामाजिक तत्वों के खिलाफ 107 की कार्रवाई करने का निर्देश दिया. एसडीओ ने बताया कि साहेबपुर कमाल के 186 और बलिया प्रखंड के 173 कुल 359 बूथों पर मतदान होना है. वहीं साहेबपुर कमाल में 18 और बलिया में 14 कुल 32 सेक्टर बनाए गए हैं. जहां शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराना सुनिश्चित किया गया है. बैठक को संबोधित करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार वीर धीरेंद्र ने विस्तार पूर्वक सेक्टर पदाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारी की जिम्मेदारी और कर्तव्यों से अवगत कराया. साथ ही किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करने से संबंधी चेतावनी भी दी.

तमाम अधिकारी रहे मौजूद
सभी मतदान केंद्र का भौतिक सत्यापन, उपलब्ध सुविधाएं और अपने सेक्टर के अधीन अन्य आवश्यक कार्य शीघ्र करने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि सभी सेक्टर पदाधिकारी निर्वाचन का कार्यक्रम की घोषणा के दिन से मतदान प्रक्रिया की समाप्ति तक अपने-अपने निर्धारित सेक्टर में स्वतंत्र और निर्भय होकर मतदान सुनिश्चित कराएंगे. मौके पर बलिया बीडीओ विकास कुमार, साहेबपुर कमाल बीडीओ श्रीनिवास, सीओ अमृतराज बंधु, बलिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय, साहेबपुर कमाल थानाध्यक्ष सुदीन राम, बलिया के पुलिस अधिकारी राजकुमार सिंह, शिवमूर्ति प्रसाद, सेक्टर पदाधिकारी नकुल कुमार, चंद्रकांत मिश्रा, संजय कुमार सिंह, प्रेमचंद्र रजक, चंदेल लाल टूड्डू, प्रभात रंजन, जावेद अख्तर, निर्वाचन कार्यालय के कर्मी रंजीत रस्तोगी, सुशील कुमार सिंह, विनोद कुमार, पंडित बीआरपी सुनील कुमार सहित सभी सेक्टर के पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details