बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

बिहार में आंशिक बादल छाए, झमाझम बारिश के लिए करना होगा इंतजार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार, अगले एक-दो दिनों तक राज्य के कई क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रहेंगे तथा वातावरण में नमी की मात्रा अधिक रहेगी, जिससे उमसभरी गर्मी का दौर जारी रहेगा.

By

Published : Jun 29, 2019, 12:38 PM IST

डिजाइन फोटो.

पटना: बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं, परंतु झमाझम बारिश के लिए अभी भी दो-चार दिनों का इंतजार करना पड़ेगा. राजधानी पटना का शनिवार को न्यूनतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले एक-दो दिनों तक राज्य के मौसम में किसी बड़े परिवर्तन की संभावना नहीं है. अधिकांश क्षेत्रों में आंशिक बादल छाए रहेंगे तथा वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ने के कारण उमस का दौर जारी रहेगा.

झमाझम बारिश के लिए अभी करना होगा इंतजार
इस बीच, कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है परंतु मानसून की झमाझम बारिश के लिए अभी दो-चार दिनों का इंतजार करना होगा. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर का शनिवार को न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री तथा गया व पूर्णिया में 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पटना का अधिकतम तापमान 40 डिग्री
पटना का शनिवार को अधिकतम पारा 40.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार हैं. शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details