बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

बोले स्वास्थ्य राज्य मंत्री- 'चमकी' पर शोध के लिए कई जिलों में बनेंगे रिसर्च इंस्टीट्यूट

स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि बच्चों के लिए विशेष अस्पताल की व्यवस्था भी बिहार के सभी जिलों में की जाएगी. केंद्र और राज्य सरकार मिलकर ये काम करेगी. इस दौरान मंत्री अश्विनी चौबे ने कई जिलों में जांच लैबोरेट्री भी खोलने की बात कही.

By

Published : Jun 22, 2019, 12:34 PM IST

अश्विनी चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री

पटना:केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे शनिवार को दिल्ली से पटना पहुंचे. एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से चमकी बुखार ने सैकड़ों बच्चों की जान ली है, निश्चित तौर पर इस पर शोध करने की जरूरत है. इस बीमारी पर शोध करने के लिए मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में रिसर्च इंस्टीट्यूट बनाया जाएगा.

'लोगों के बीच में जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत'
अश्विनी चौबे एक बार फिर से मुजफ्फरपुर का दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि लोगों के बीच में जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत है. यह काम भी हमारी सरकार करेगी. उन्होंने कहा कि अगले साल इस तरह की महामारी न फैले, इसके लिये हमारा प्रयास जारी रहेगा.

बयान देते मंत्री अश्विनी चौबे

'बच्चों के लिए विशेष अस्पताल की होगी व्यवस्था'
स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि बच्चों के लिए विशेष अस्पताल की व्यवस्था भी बिहार के सभी जिलों में की जाएगी. केंद्र और राज्य सरकार मिलकर ये काम करेगी. इस दौरान मंत्री अश्विनी चौबे ने कई जिलों में जांच लैबोरेट्री भी खोलने की बात कही. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द मुजफ्फरपुर में 100 बेड के आईसीयू का निर्माण होगा. सभी जिलों में NICU का निर्माण कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details