बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

हत्या और आत्महत्या के बीच संशय, 24 घंटे के अंदर 3 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक पिस्टल, 2 मोबाइल, 4 जिंदा कारतूस और 3 खोखा भी बरामद किया गया है. मामले में पुलिस की अनुसंधान जारी है.

By

Published : Jun 11, 2019, 11:26 AM IST

3 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैमूर: रविवार यानी 9 जून की सुबह भभुआ में एक युवक का शव बरामद हुआ था. मृतक अनिल कुमार गुप्ता की मौत गोली लगने से हुई थी. इस मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर 3 युवकों को गिरफ्तार किया हैं. इनके पास से एक पिस्टल, 2 मोबाइल, 4 जिंदा कारतूस और 3 खोखा भी बरामद किया गया है.

हत्या और आत्महत्या के बीच संशय बरकरार
एसपी दिलनवाज अहमद ने प्रेसवार्ता में बताया कि प्रथम दृष्टि से ऐसा प्रतीत होता है कि मामला एकतरफा प्यार का है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तक इंतजार करना होगा. पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों पहलू पर वैज्ञानिक अनुसंधान कर रही है.

जानकारी देते एसपी

कांड में शामिल 3 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
एसपी ने बताया कि घटना के तुरंत बाद भभुआ एसडीपीओ अजय प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और घटना के 24 घंटे के अंदर कांड में शामिल 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया. जानकारी के मुताबिक मृतक अनिल अपने 3 साथी दिवाकर केशरी, अमित कुमार और अरविंद कुमार गुप्ता के साथ पहले नशा करता है फिर तीनों के बीच लड़ाई हो जाती है.

प्रेम प्रसंग का मामला
मृतक देर रात एक लड़की (जिससे एकतरफा प्यार करता था) के घर के बाहर जाकर दरवाजा खटखटाता है और मोबाइल से बात करने के लिये दबाव डालता है. लड़की ने पूछताछ में बताया कि मृतक अनिल काफी दिनों से उसे परेशान करता था. मोबाइल पर बात करने और घूमने जाने के लिए दबाव देता था.

लड़की के दरवाजे पर मिला शव
लड़की ने डर के कारण घरवालों को कुछ नही बताया और घटना की रात जब मृतक अनिल ने दरवाजा खटखटाया तो लड़की ने दरवाजा खोलने से इंकार कर दिया. थोड़ी देर बाद उसे गोली चलने की आवाज सुनाई देती हैं और सुबह पता चलता है कि अनिल की मौत हो गई है. शव लड़की के दरवाजे पर पड़ा मिलता है.

मामले में अनुसंधान जारी
इस संबंध में जब गिरफ्तार युवकों से पूछताछ की गई तो तीनों ने स्वीकार किया कि लाश के पास से बंदूक हटा कर अनिल कुमार गुप्ता के घर मिट्टी में छुपा दिया गया है. एसपी ने बताया इस कांड में अनुसंधान जारी हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मोबाईल डेटा का विश्लेषण किया जा रहा है. ताकि यह स्पष्ट हो सके कि मृतक अनिल ने आत्महत्या किया है या फिर उसकी हत्या की गई है. पुलिस दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही हैं. आपको बता दें कि मृतक अनिल शराब के मामले में कई बार जेल जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details