बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

दरभंगा: बाजार समिति की दुकानों में छापेमारी, 11 क्विंटल पॉलीथिन कैरीबैग जब्त

खबर मिली थी कि पॉलीथिन प्रतिबंधित के बावजूद दरभंगा शहर से लेकर देहात तक बड़े पैमाने पर पॉलीथिन का इस्तेमाल किया जा रहा है. जिसके बाद नगर आयुक्त के नेतृत्व में छापेमारी कर लगभग 11 क्विंटल पॉलीथिन जब्त किया गया.

By

Published : Jun 15, 2019, 12:13 PM IST

11 क्विंटल पॉलीथिन कैरीबैग जब्त

दरभंगा:पॉलीथिन को लेकर नगर निगम सख्त हो गया है. नगर आयुक्त की टीम ने बाजार समिति की कई दुकानों में छापेमारी कर करीब 11 क्विंटल पॉलीथिन जब्त किया है. छापेमारी के बाद दुकानदारों में हड़कंप है.

जानकारी देते नगर आयुक्त

छापेमारी कर करीब 11 क्विंटल पॉलीथिन जब्त
नगर आयुक्त नरेंद्र नाथ ने बताया कि फल की दुकान में छापेमारी कर पॉलीथिन का कैरीबैग जब्त किया गया था. उन्हीं दुकानदारों से पता चला कि बाजार समिति की दुकानों में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित पॉलीथिन का कारोबार होता है. इसकी शिकायत मिलने पर बाजार समिति में छापेमारी की गई और एक दुकान से करीब 10 क्विंटल जबकि दूसरी दुकान में 85 किलोग्राम प्रतिबंधित पॉलीथिन कैरीबैग जब्त किया गया.

दुकानदारों पर किया गया फाइन
इन दुकानदारों पर डेढ़-डेढ़ हजार रुपये फाइन किया गया है. अगर आगे भी ये प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचेंगे तो इनकी दुकानों को सील किया जा सकता है. बता दें कि पॉलीथिन कैरीबैग प्रतिबंध के बावजूद दरभंगा शहर से लेकर देहात तक बड़े पैमाने पर पॉलीथिन का इस्तेमाल हो रहा है. छोटे से लेकर बड़े दुकानदार तक ग्राहकों को पॉलीथिन कैरीबैग में समान देते हैं. पॉलीथिन की वजह से हमारा इलाका प्रदूषित होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details