बिहार

bihar

मास्क का इस्तेमाल न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई, दुकानें सील

By

Published : Jul 6, 2020, 6:34 PM IST

बाढ़ प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में एक फोटो स्टेट की दुकान का जायजा लिया गया, जहां बिना मास्क लगाए लोगों की भीड़ थी. प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए दुकान को सील कर दिया.

etv bharat
मास्क का इस्तेमाल न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई.

पटना:जिले के बाढ़ प्रशासन ने मास्क का इस्तेमाल नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इस कड़ी में सरकारी निर्देश को शत-प्रतिशत पालन कराने के लिए बाढ़ प्रशासन ने कमर कस ली है. इसकी शुरुआत अनुमंडल मुख्यालय से ही कर दिया, जहां एक फोटो स्टेट की दुकान में बगैर मास्क लगाए जमे भीड़ को देखते हुए दुकान पर पहली कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के तहत फोटो स्टेट दुकान को सील किया गया.

बिना मास्क के पकड़े गए तो होगी कार्रवाई

एसडीएम सुमित कुमार ने बताया कि वह चाहें आम पब्लिक हो, या दुकानदार बगैर मास्क लगाए जो भी पकड़े जाएंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही दुकानों को सील किया जाएगा. दुकान से संबंधित अन्य कागजातों की जांच की जाएगी. यदि कागजात गलत पाया गया तो, उस पर अलग से कार्रवाई की जाएगी.

ग्राहकों को मास्क पहनने की सलाह दें दुकानदार

दुकानदारों की जिम्मेदारी बनती है कि वह खुद भी मास्क का इस्तेमाल करें और जो ग्राहक उनके यहां आते हैं उन्हें भी मास्क इस्तेमाल करने की सलाह दें. यदि कोई बिना मास्क लगाए कोई ग्राहक किसी दुकान में पकड़े जाते हैं, तो सारी जवाबदेही उस दुकानदार की होगी और उनका दुकान भी सील किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details