बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

पटना : भू-माफियाओं के खिलाफ फॉरवर्ड ब्लॉक का प्रदर्शन

इस पूरे मामले पर सीओ राजीव कुमार ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों का ज्ञापन स्वीकार कर लिया गया है. मामले की जांच की जायेगी. जो भी दोषी पाये जाएंगे उनपर कार्रवाई की जायेगी.

By

Published : Jun 15, 2019, 1:54 PM IST

भू-माफियाओं के खिलाफ प्रदर्शन

पटना:जिले में भू-माफिया और अतिक्रमणकारियों की मनमानी जारी है. पटना के दुल्हिन बाजार भू-माफियाओं के खिलाफ हल्ला बोला गया है. ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के कार्यकर्ताओं ने अंचल कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया और अपनी 13 सूत्री मांग को लेकर सीओ को ज्ञापन सौंपा है.

कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस
पटना के सटे पालीगंज अनुमंडल अंतर्गत दुल्हिन बाजार प्रखंड के एनखा गांव में जमींदारों और रैयतों के बीच जमीनी विवाद वर्षों से चली आ रही है. शुक्रवार को ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के राज्य महा सचिव टी एन आजाद, लोकतंत्र रक्षा अधिकार मंच के सचिव रमाकांत राम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला.

भू-माफियाओं के खिलाफ प्रदर्शन

भू-माफियाओं पर जमीन हड़पने का आरोप
कार्यकर्ताओं ने भू-माफिया रणधीर धारी और बिजेंद्र धारी पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. सीओ से भीमनीचक दुल्हिन बाजार पटना के बेनामी भूखंड को जांच कराने की मांग की है. इनका आरोप है कि इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारियों की भी मिलीभगत है.

अंचल कार्यालय पर किया प्रदर्शन
विगत कई वर्षों से जमीनी मामले पर रैयत लोग विवाद करते आ रहे हैं. कई बार मारपीट की भी घटना हुई है. जानकारी के मुताबिक भू- माफियाओं ने इनकी जमीन पर अतिक्रमण कर लिया है. जिसका ये मजदूर विरोध कर हंगामा कर रहे हैं.

13 सूत्री मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
मामले पर सीओ राजीव कुमार ने कहा कि ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक के कार्यकर्ताओं ने 13 सूत्री मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है. उसके आलोक में आरोपित लोगों को अंचल कार्यालय की ओर नोटिस भेजकर एक सप्ताह के अंदर जबाब मंगा जायेगा. कागजात की जांच के बाद जो दोषी पाये जाएंगे, उनपर कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details