बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

मोतिहारी: AES पीड़ित बच्चों का हाल जानने पहुंचे राधा मोहन सिंह

बिहार में इंसेफलाइटिस का कहर जारी है. ऐसे में बीजेपी सांसद राधा मोहन सिंह आज मोतिहारी सदर अस्पताल पहुंचे. वहां उन्होंने इलाजरत बच्चों का हाल जाना.

By

Published : Jun 22, 2019, 4:25 PM IST

: AES पीड़ित बच्चों का हाल जानने पहुंचे राधा मोहन सिंह

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिले में एईएस का कहर जारी है. जिले का स्वास्थ्य महकमा इस बीमारी को लेकर अलर्ट है. इसी बीच स्थानीय सांसद और पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह आज सदर अस्पताल पहुंचे. वहां उन्होंने पीकू वार्ड में भर्ती पीड़ित बच्चों का हाल जाना.

पीकू वार्ड का निरीक्षण
राधा मोहन सिंह ने पीकू वार्ड का निरीक्षण किया और चिकित्सकों से वार्ड में भर्ती पीड़ित बच्चों के बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने पीड़ित बच्चों के परिजनों से भी इलाज के संबंध में बात की. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री और सांसद राधा मोहन सिंह ने चकिया और अरेराज रेफरल अस्पताल में पांच-पांच बेड का पीकू वार्ड बनाने के लिए सांसद ऐच्छिक कोष से 15-15 लाख रुपये की राशी प्रदान की. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बच्चों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिये ये राशी दी जा रही है.

पीड़ित बच्चों का हाल जानने सदर अस्पताल पहुंचे बीजेपी सांसद

मृत बच्चों के प्रति संवेदना प्रकट किया
पीकू वार्ड के निरीक्षण के बाद राधामोहन सिंह ने एईएस से मृत बच्चों के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने कहा कि ऐसे दो ही सदर अस्पताल हैं जहां पीकू की सुविधा है. एक वैशाली में और दूसरा मोतिहारी में. एक हफ्ते के अंदर मोतिहारी के सदर अस्पताल में चमकी से पीड़ित कुल 24 बच्चे आए. 11 बच्चे यहां से स्वस्थ्य होकर गए. 7 बच्चों का अभी यहां इलाज चल रहा है. 4 बच्चों को यहां से रेफर किया गया. एक बच्चे की मौत हुई जो कि बेहद दुखद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details