बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

भागलपुर: 22 दिवसीय समर कैंप का आयोजन, बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

गर्मियों की छुट्टी शुरू होते ही बच्चों को अनेकों विधा सीखाने के मकसद से भागलपुर में 22 दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया है. देश के विभिन्न राज्यों से आये शिक्षक यहां बच्चों को विभिन्न कलाओं का प्रशिक्षण देंगे.

By

Published : May 28, 2019, 10:44 AM IST

समर कैंप का आयोजन

भागलपुर: भागलपुर में किलकारी की ओर से 26 मई से 16 जून तक समर कैंप का आयोजन किया गया है. समर कैंप का उद्घाटन प्रमंडलीय कार्यक्रम समन्वयक विकास रंजन, अंगिका लेखक अमरेंद्र, रंगकर्मी चंद्रेश ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

समर कैंप का आयोजन
उद्घाटन के बाद बच्चों ने स्वागत गान व नृत्य की प्रस्तुति दी. जिसके बाद लड़कियों द्वारा आत्म सुरक्षा को लेकर कराटे की प्रस्तुति दी गई. 22 दिवसीय समर कैंप में भागलपुर जिले के बच्चों ने अपनी रुचि दिखाई है. यहां पर बच्चों को जूट कला, सिक्की कला, मूर्तिकला, हूला हूप्स, मंजूषा कला, लोक संगीत आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

जानकारी देते कार्यक्रम समन्वयक

22 दिनों तक होगा कैंप
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए किलकारी प्रमंडलीय कार्यक्रम समन्वयक विकास रंजन ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी किलकारी भागलपुर द्वारा समर कैंप का आयोजन किया गया है. यह समर कैंप 22 दिनों का होगा.

कई तरह की दी जाती है ट्रेनिंग
उन्होंने बताया कि समर कैंप का मकसद होता है गर्मी की छुट्टियों में बच्चों को अवसर प्रदान करना. गर्मी की छुट्टी में बच्चे यहां आकर आनंद उठाते हैं. उन्हें यहां कई तरह की विधा सीखाई जाती है. विद्या सीखने के बाद उन्हें प्रस्तुति देने का भी मौका दिया जाता है.

विभिन्न राज्यों के शिक्षक देंगे प्रशिक्षण
उन्होंने कहा कि इस बार के समर कैंप में विभिन्न कलाओं को सिखाने के लिए देश के विभिन्न राज्यों के शिक्षक हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं जो बच्चों को प्रशिक्षण देंगे. इस कैंप में मुख्य रूप से चित्रकला ,हस्तकला नाटक, मंजूषा कला पर प्रशिक्षण दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details