दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

अब WhatsApp से लिंक डिवाइसों में भी आसानी से सेव कर सकेंगे कॉन्टैक्ट्स

WhatsApp का लेटेस्ट अपडेट यूजर्स को लिंक किए गए डिवाइस से कॉन्टैक्ट्स जोड़ने, मैनेज करने तथा ऐप में सेव करने की सुविधा देता है.

WhatsApp Easy Contact Management Feature
व्हाट्सएप ईजी कॉन्टैक्ट मैनेजमेंट फीचर (फोटो - WhatsApp)

By ETV Bharat Tech Team

Published : 4 hours ago

हैदराबाद: WhatsApp ने एक नया फीचर शुरू करने की घोषणा की है, जिससे यूजर्स के लिए मैसेजिंग ऐप पर अपने कॉन्टैक्ट्स को निजी तौर पर सेव करना और मैनेज करना आसान हो जाएगा, चाहे वे किसी भी डिवाइस का उपयोग कर रहे हों.

इससे पहले, WhatsApp यूजर्स केवल फ़ोन नंबर टाइप करके, QR कोड स्कैन करके या कॉन्टैक्ट कार्ड सेव करके अपने प्राइमरी मोबाइल डिवाइस से कॉन्टैक्ट्स जोड़ सकते थे. अब, यूजर्स WhatsApp वेब और Windows ऐप सहित लिंक किए गए डिवाइस से कॉन्टैक्ट जोड़ और प्रबंधित कर सकेंगे.

WhatsApp के लिए विशेष कॉन्टैक्ट्स
WhatsApp यूजर्स को मैसेजिंग ऐप पर किसी कॉन्टैक्ट को WhatsApp कॉन्टैक्ट के रूप में सेव करने की भी अनुमति दे रहा है. वैकल्पिक रूप से, वे अभी भी इन कॉन्टैक्ट्स को अपने फोन से सिंक करना चुन सकते हैं. यूजर्स अपने फोन खोने या डिवाइस बदलने की स्थिति में ऐसे कॉन्टैक्ट्स को पुनर्स्थापित करने में भी सक्षम होंगे.

Meta के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि WhatsApp कॉन्टैक्ट्स उपयोगकर्ताओं को अपने फ़ोन पर एक से अधिक WhatsApp खाते प्रबंधित करते समय पर्सनल और व्यावसायिक कॉन्टैक्ट्स को अलग करने में मदद कर सकते हैं. यह यूजर्स को प्राइवेसी भी प्रदान कर सकता है, जब वे अपना फ़ोन दूसरों के साथ साझा कर रहे हों.

WhatsApp यूजरनेम
एक ब्लॉग पोस्ट में, व्हाट्सएप ने बताया कि इन अपडेट से अंततः यूजर्स नामों द्वारा कॉन्टैक्ट्स को प्रबंधित और सहेजना भी संभव हो जाएगा, जिससे गोपनीयता का एक अतिरिक्त कदम जुड़ने की उम्मीद है, क्योंकि यह यूजर्स को अपना फोन नंबर बताए बिना व्हाट्सएप पर किसी को जोड़ने या संदेश भेजने की अनुमति देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details