दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 15, 2024, 7:55 PM IST

ETV Bharat / technology

Toyota Innova Hycross का नया टॉप-स्पेक GX (O) वेरिएंट, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स - Toyota Kirloskar Motor

Toyota Innoca Hycross New Variant, कार निर्माता कंपनी Toyota ने अपनी MPV Toyota Innova Hycross का नया GX (O) वेरिएंट लॉन्च किया है. कंपनी ने इस वेरिएंट को टॉप-स्पेक वेरिएंट के तौर पर लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 20.99 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. तो चलिए आपको बताते हैं कि इस वेरिएंट में क्या-क्या मिलता है.

Toyota Innova Hycross
Toyota Innova Hycross

हैदराबाद: Toyota Kirloskar ने अपनी लोकप्रिय MPV Toyota Innova Hycross एक नया टॉप-स्पेक पेट्रोल वेरिएंट GX (O) लॉन्च किया है. कंपनी ने इस वेरिएंट को 20.99 लाख से 21.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच पेश किया गया है. कंपनी ने इस वेरिएंट को सात और आठ-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया गया है.

Toyota Innova Hycross

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Toyota Innova Hycross के पिछले टॉप-स्पेक GX वैरिएंट की तुलना में, नए GX (O) वेरिएंट में ज्यादा फीचर जोड़ सकते हैं. इस वेरिएंट को लेकर यह जानकारी भी सामने आई है कि कंपनी ने नए Toyota Innova Hycross GX (O) वेरिएंट की बुकिंग और डिलीवरी शुरू कर दी है. तो चलिए आपको बताते हैं इस नए वेरिएंट में क्या कुछ मिलता है.

Toyota Innova Hycross GX (O) के फीचर्स: बता दें कि Innova Hycross GX (O) की कीमत इसके निचले वेरिएंट GX से लगभग 1 लाख रुपये ज्यादा है, इसलिए कंपनी ने इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए हैं. इसके फ्रंट में एलईडी फॉग लाइट्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर, 360-डिग्री कैमरा और एक रियर डिफॉगर दिया गया है.

Toyota Innova Hycross

वहीं इसके इटीरियर पर नजर डालें तो इसके केबिन को चेस्टनट थीम दिया गया है, जबकि इसके डैशबोर्ड और डोर पर सॉफ्ट-टच मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है और नए फैब्रिक सीट कवर के साथ सजाया गया है. इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 10.1-इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और वायरलेस एप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं.

Toyota Innova Hycross

हालांकि नए Toyota Innova Hycross GX (O) के 8-सीटर वेरिएंट में 10.1-इंच का टचस्क्रीन, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और रीट्रैक्टेबल रियर रियर सन शेड को हटा दिया गया है. इसी वजह से इसके 7-सीटर वेरिएंट की कीमत 14,000 रुपये ज्यादा रखी गई है और इसे 21.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बेचा जाएगा.

मिलेंगे सात कलर ऑप्शन: कंपनी इस वेरिएंट को कुल सात कलर ऑप्शन्स ब्लैकिश एगेहा ग्लास फ्लेक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, एटीट्यूड ब्लैक मीका, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, सिल्वर मेटैलिक, सुपर व्हाइट और अवंत गार्डे ब्रॉन्ज़ मेटैलिक में पेश कर रही है.

Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross का वही भरोसेमंद इंजन: कंपनी ने इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और इस वेरिएंट में भी 2.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है. यह इंजन 173 बीएचपी की पावर और 205 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है. GX (O) वेरिएंट में इस इंजन को CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि यह इंजन 16.13 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details