दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

इस हफ्ते लॉन्च हो सकती है नई Bajaj Pulsar N125, जानें कैसा होगा डिजाइन

दोपहिया वाहन निर्माता Bajaj Auto अपनी लोकप्रिय Pulsar रेंज में एक नई Bajaj Pulsar N125 मोटरसाइकिल को जोड़ने वाला है, जिसे जल्द लॉन्च किया जाएगा.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 4 hours ago

Bajaj Pulsar N250
Bajaj Pulsar N250 (फोटो - Bajaj Auto)

हैदराबाद: स्वदेशी मोटरसाइकिल निर्माता Bajaj Auto की Pulsar लाइनअप बाइक लवर्स के बीच काफी लोकप्रिय है. कंपनी ने अपने इस लाइनअप की सभी बाइक्स को नेकेड N बॉडी स्टाइल दिया हुआ है, केवल इसकी 125cc बाइक को सिर्फ मूल और NS रूप में बेचा जा रहा है. लेकिन अब कंपनी जल्द ही नई Bajaj Pulsar N125 को बाजार में उतारने वाली है.

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार नई Bajaj Pulsar N125 को इसी हफ्ते 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है. बता दें कि Pulsar N125 को पिछले कुछ समय से टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है और अब बजाज इस नई मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है.

किससे होगा मुकाबला
यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण लॉन्च होने वाला है, क्योंकि यह मोटरसाइकिल TVS Raider और Hero Xtreme जैसी लोकप्रिय नई-जनरेशन की 125 मोटरसाइकिलों से मुकाबला करेगी, जो व्यवहारिकता और वांछनीयता दोनों प्रदान करती हैं. ऐसे में उम्मीद है कि इस नई बाइक का डिज़ाइन बड़ी Pulsar N150, N160 और N250 जैसा ही हो सकता है.

कैसा हो सकता है डिजाइन
ध्यान देने वाली बात यह भी है कि अब तक सभी N प्लैटफ़ॉर्म बाइक में नए इंजन लगे हैं, जो उच्च स्तर की स्मूथनेस और रिफ़ाइनमेंट के साथ आते हैं. N सीरीज की Pulsar में नई चेसिस इस्तेमाल होती है, और माना जा रहा है कि इसमें भी यही देखने को मिलेगा. यह संभव है कि नई Bajaj Pulsar N125 में N150 प्लैटफ़ॉर्म के साथ कुछ समानताएं हों.

क्या हो सकती है कीमत
बजाज की 125cc पल्सर कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है, लेकिन Hero और TVS Motor जैसे नए ज़माने के प्रतिद्वंद्वी स्पोर्टी डिज़ाइन, फ़ीचर और तकनीक के मामले में कंपनी से आगे निकल रहे हैं. यही वह जगह है कि Bajaj के नई Pulsar N125 को बाजार में ला रहा है. इसकी कीमत की बात करें तो यह अपने प्रतिद्वंद्वियों के समान ही हो सकती है. कंपनी इसे 90,000 रुपये से 1.1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक लॉन्च कर सकती है.

पढ़ें:इस त्योहारी सीजन खरीदें Ola Electric स्कूटर, कंपनी दे रही 25,000 तक के फायदे, जानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details