दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए इन फीचर पर काम कर रहा है व्हाट्सएप - WhatsApp New features

WhatsApp New features : यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए WhatsApp कई फीचर पर काम कर रहा है. ये फीचर आने वाले दिनों में लोगों के लिए उपलब्ध होगा. ये फीचर हैं कम्युनिटी ग्रुप के लिए इवेंट रिमाइंडर, AI-पावर्ड इमेज और चैनल फॉरवर्डिंग, मीडिया अपलोड क्वालिटी. WhatsApp New features , WhatsApp features , WhatsApp .

By IANS

Published : Jun 2, 2024, 7:39 PM IST

Updated : Jun 2, 2024, 7:52 PM IST

meta whatsapp working on new features like media upload quality and event reminders
कॉन्सेप्ट इमेज (IANS)

नई दिल्ली : मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर चैटिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर पर काम कर रहा है. WABetaInfo के अनुसार, कंपनी जिन फीचर पर काम कर रही है, उनमें मीडिया अपलोड क्वालिटी, कम्युनिटी ग्रुप के लिए इवेंट रिमाइंडर, AI-पावर्ड इमेज और चैनल फॉरवर्डिंग शामिल हैं.

वर्तमान में कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध, "मीडिया अपलोड क्वालिटी" फीचर यूजर्स को iOS ऐप पर स्टोरेज और डेटा सेक्शन से फोटो और वीडियो की डिफ़ॉल्ट क्वालिटी चुनने की अनुमति देगा. यह फीचर आने वाले दिनों में और लोगों के लिए उपलब्ध होगा. कम्युनिटी ग्रुप चैट के लिए "इवेंट रिमाइंडर" फीचर यूजर्स को अपने इवेंट के लिए रिमाइंडर सेट करने देगा. रिमाइंडर के जरिए, कम्युनिटी एडमिन यह सुनिश्चित कर पाएंगे कि सदस्य शेड्यूल किए गए इवेंट से अपडेट और जुड़े रहें. यह फीचर अभी विकास के अधीन है और यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगा.

कॉन्सेप्ट इमेज (IANS)

एक अन्य फीचर, "एआई-पावर्ड इमेज", जिस पर कंपनी काम कर रही है, मेटा एआई का उपयोग करेगी, जो एक बुद्धिमान सहायक है जो जटिल तर्क करने, निर्देशों का पालन करने, विचारों को विज़ुअलाइज़ करने और बारीक समस्याओं को हल करने में सक्षम है. व्हाट्सएप चैट अटैचमेंट शीट के भीतर एक नए शॉर्टकट के कार्यान्वयन की खोज कर रहा है ताकि उपयोगकर्ताओं को जल्दी से एआई-पावर्ड इमेज बनाने में मदद मिल सके. रिपोर्ट के अनुसार, यह सुविधा विकास के अधीन है और यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी.

आखिर में, "चैनल फ़ॉरवर्डिंग" सुविधा चैनल मालिकों को अपने व्यक्तिगत चैट से संदेश, फ़ोटो, वीडियो और GIF को अपने चैनल पर फ़ॉरवर्ड करने की अनुमति देगी. यह सुविधा भी विकास के अधीन है और यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी. WhatsApp New features , WhatsApp features , WhatsApp

यह भी पढ़ें:

इतना सस्ता हुआ Apple का AirTags, यहां देखिए शानदार कीमत

Last Updated : Jun 2, 2024, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details