दिल्ली

delhi

ETV Bharat / technology

Google, Play Store लिस्टिंग को फिर से कर रहा डिज़ाइन, हेडर और इंस्टॉल बटन होगा ठीक

Google Play Store को अपडेट करने पर काम कर रहा है. इस अपडेट के बाद यूजर्स के लिए स्मार्टफोन पर ऐप इंस्टॉल करना आसान होगा.

By ETV Bharat Tech Team

Published : 4 hours ago

Google Play Store
Google Play Store (फोटो - Google)

हैदराबाद: Google अपने Play Store के अपडेटेड लेआउट पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए अपने स्मार्टफ़ोन पर कुछ ऐप इंस्टॉल करना आसान हो सकता है. यह जानकारी एक रिपोर्ट के जरिए सामने आई है. मौजूदा समय में, उपयोगकर्ताओं को किसी ऐप को इंस्टॉल करने के लिए Play Store पर उसकी लिस्टिंग के शीर्ष पर वापस स्क्रॉल करना होगा.

हालांकि, Google Play स्टोर के हाल ही के वर्जन पर देखे गए कोड से पता चलता है कि कंपनी ऐप लिस्टिंग के लिए हेडर के डिज़ाइन को फिर से तैयार कर सकती है, जिससे लंबे विवरण वाले ऐप देखते समय ऐप इंस्टॉल बटन को पहुंच में रखा जा सके.

Google Play Store Header और इंस्टॉल बटन को ठीक कर रहा
Android Authority ने Play Store v43.1.19 पर कोड देखा है, जो बताता है कि Google किसी ऐप के विवरण को स्क्रॉल करते समय हेडर को गायब होने से रोक देगा. Google Play स्टोर वर्तमान में इसी तरह काम कर रहा है. परिणामस्वरूप, विवरण देखते समय ऐप का नाम और इंस्टॉल बटन स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देगा.

यह फीचर अभी भी विकास के चरण में है, लेकिन प्रकाशन का कहना है कि यह कार्यक्षमता का परीक्षण करने के लिए सुविधा को सक्रिय करने में सक्षम था. एनेबल होने के बाद, नया हेडर स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने पर ऐप का नाम दिखाता है, जबकि इंस्टॉल बटन दाईं ओर दिखाया जाएगा, साथ ही अन्य संगत डिवाइस पर समान ऐप इंस्टॉल करने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू भी दिखाया जाता है.

Google Play स्टोर पर ऐप लिस्टिंग के लिए यह पुनः डिज़ाइन किया गया हेडर उन डेवलपर्स को फ़ायदा पहुंचा सकता है, जो विस्तृत विवरण प्रदान करते हैं, और इन पर स्क्रॉल करने से वर्तमान में डाउनलोड बटन दिखाई नहीं देता है. डेवलपर्स और यूजर्स दोनों हमेशा दिखाई देने वाले हेडर और इंस्टॉल बटन से लाभ उठा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details