दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

BNS के तहत नोएडा सेक्टर 24 थाने में दर्ज हुई पहली ज़ीरो FIR, सीतापुर की नाबालिग से दुष्कर्म का है मामला - FIRST ZERO FIR UNDER BNS IN NOIDA

FIRST ZERO FIR UNDER BNS IN NOIDA: भारतीय न्याय संहिता के तहत नोएडा में पहली ज़ीरो FIR दर्ज की गई है. मामला सीतापुर की नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का है. नोएडा सेक्टर 24 थाना पुलिस ने सीतापुर पुलिस को मामला ट्रांसफर कर दिया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 10, 2024, 7:11 AM IST

FIRST ZERO FIR UNDER BNS
BNS के तहत पहली ज़ीरो FIR (ETV BHARAT)

नई दिल्ली/नोएडा:एक जुलाई से नया कानून लागू होने के बाद नोएडा कमिश्नरेट में पहली जीरो एफआईआर दर्ज की गई है. नाबालिग किशोरी के साथ सीतापुर में दुष्कर्म के मामले में पीड़िता के गांव के ही युवक के खिलाफ सेक्टर-24 नोएडा थाने में मंगलवार को मुकदमा दर्ज हुआ है. जांच के दौरान परिजनों को पता चला कि किशोरी पांच माह की गर्भवती भी है.

सीतापुर का दुष्कर्म मामला, नोएडा में जीरो एफआईआर दर्ज
नोएडा पुलिस ने इस मामले में जीरो एफआईआर दर्ज की और इसे सीतापुर के स्थानीय थाने में ट्रांसफर कर दिया. अब मामले की जांच कर सीतापुर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. आरोपी के खिलाफ लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है.

आरोपी ने पीड़िता को अंजाम भुगतने की दी थी धमकी, नाबालिग है पीड़िता

पुलिस को दी शिकायत में सीतापुर के महमूदाबाद थाना क्षेत्र स्थित एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने बताया कि वर्तमान में वह दिल्ली के पुरानी कोंडली में रहकर काम करता है. पत्नी और 16 वर्षीय बेटी सीतापुर स्थित घर पर रहती है. कुछ दिन पहले शिकायतकर्ता की पत्नी और बेटी घूमने के लिए दिल्ली आई थी. एक दिन बेटी के पेट में दर्द उठा तो शिकायतकर्ता ने उसे सेक्टर-24 स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया. टेस्ट करने पर पता चला कि बेटी पांच महीने की गर्भवती है. प्यार से जब शिकायतकर्ता ने अपनी बेटी से बात की तो उसने बताया कि गांव के ही एक युवक अभिमन्यु ने उसके साथ गलत काम किया और किसी से इस बारे में बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. डर के कारण यह बात किशोरी गांव में किसी को नहीं बता सकी .

नोएडा पुलिस ने सीतापुर पुलिस को मामला किया ट्रांसफर
नोएडा पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर मुकदमा सीतापुर पुलिस को ट्रांसफर कर दिया है. अब मामले की जांच सीतापुर पुलिस करेगी.

ये भी पढ़ें-नोएडा में सिक्योरिटी गार्डों की दबंगई, युवक को बेरहमी से पीटकर किया अधमरा

ये भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा में शादी के लिए शिक्षिका का किडनैप, पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details