राजस्थान

rajasthan

पार्वती नदी में डूब रहे व्यक्ति को बचाया, लेकिन खुद गहरे पानी में डूब गया भैरों सिंह - Youth Saved Other Before Drowning

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 24, 2024, 5:23 PM IST

धौलपुर जिले के बसेड़ी में पार्वती नदी में डूब रहे व्यक्ति को बचाने के लिए कूदा युवक अपनी जान गंवा बैठा. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से डेड बॉडी को रेस्क्यू कर लिया है.

Youth Saved Other Before Drowning
पार्वती नदी में डूबने से युवक की मौत (ETV Bharat Dholpur)

युवक ने डूबते को बचाया, लेकिन खुद खो बैठा जान (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर:जिले के बसेड़ी के भूतेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन कर लौट रहे एक युवक ने पार्वती नदी में डूब रहे व्यक्ति को बचा लिया. लेकिन वह खुद मौत के मुंह में चला गया. मौके पर पहुंची बसेड़ी थाना पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से डेड बॉडी को रेस्क्यू किया.

जानकारी के मुताबिक 30 वर्षीय भैरों सिंह पुत्र हेमसिंह निवासी तामौटी बसेड़ी न्यायालय में वकालत की प्रैक्टिस करता था. रोजाना की तरह पार्वती नदी किनारे भूतेश्वर महादेव मंदिर पर भगवान शंकर के दर्शन करने गया था. दर्शन करने के बाद भैरों सिंह वापस घर लौट रहा था. इसी दौरान पार्वती में नहा रहे दिनेश कुमार का पैर फिसल गया और नदी के तेज बहाव में डूबने लगा. उसने बचाने के लिए चीख-पुकार मचा दी. पानी में डूब रहे युवक की आवाज सुनकर भैरों सिंह दौड़कर पहुंच गया. भैरों सिंह ने डूबते दिनेश की जान तो बचा ली, लेकिन खुद गहरे पानी में डूब गया. मामले की खबर सुनकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई.

पढ़ें:गांव के लड़के को बचाने के लिए नदी में कूदा युवक खुद डूबा, नहीं लगा सुराग - Youth Drowned In River

बसेड़ी थाना पुलिस के हवलदार सूरज कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद डेड बॉडी को रेस्क्यू कर लिया. जिसका बाड़ी राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करा दिया है. डेड बॉडी को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उधर घटना से मृतक के परिजनों में मातम पसर गया है, लेकिन हर कोई भैरों सिंह के साहस एवं हिम्मत की तारीफ भी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details