उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया मेडिकल कॉलेज में युवक की मौत के मामले की होगी जांच, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिया संज्ञान - Deoria Medical College

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 25, 2024, 7:39 AM IST

देवरिया मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाए गए एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. परिवार के लोगों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था. डिप्टी सीएम ने घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने पूरे मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं.

डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.
डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ :देवरिया स्थित महर्षि देवरहा बाबा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय की इमरजेंसी में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी. परिवार को लोगों ने इलाज में देरी का आरोप लगाया था. उनका कहना था कि समय से उपचार मिलता तो जान बच सकती थी. इस मामले में बुधवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जांच के आदेश दिए हैं. वहीं कानपुर देहात के झींझक में बिना चिकित्सकीय डिग्री के नर्सिंग होम संचालित करने के मामले की भी जांच होगी.

देवरिया के बरियारपुर स्थित बैकुंठपुर निवासी आर्दश जायसवाल (18) की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. परिजन युवक को लेकर महर्षि देवरहा बाबा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय की इमरजेंसी में पहुंचे. इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया था कि पंजीकरण कराने में ही 45 मिनट का समय लगा दिया गया. समय पर इलाज मिलता तो उनके बेटे की मौत नहीं होती.

परिवार के लोगों ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन की इस लापरवाही की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की थी. घटना का डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संज्ञान लिया है. डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने बताया कि महाविद्यालय के प्रधानाचार्य को पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए गए हैं. अगर मामले में कोई भी स्वास्थ्यकर्मी दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, कानपुर देहात के झींझक में बिना चिकित्सकीय डिग्री के ही नर्सिंग होम संचालित करने का मामला भी सामने आया था. सोशल मीडिया पर यह सुर्खियों में रहा था. डिप्टी सीएम ने इस प्रकरण में भी सीएमओ को मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :वाराणसी का अनोखा शिवलिंग; रसेश्वर महादेव मंदिर में मिठाई की जगह लगता है दवाओं का भोग, पढ़िए डिटेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details