हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में रहने वाले आसमान से रहे सावधान, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट - Heavy Rain Alert for Haryana

Yellow alert issued for rain in Haryana for next 48 hours : अगर आप हरियाणा में रहते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि हरियाणा में अगले 48 घंटों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी हो गया है. ऐसे में आपको आसमान से सावधान रहने की खासी जरूरत है वर्ना बारिश के बीच आप कहीं भी फंस सकते हैं.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 4, 2024, 10:23 PM IST

Yellow alert issued for rain in Haryana for next 48 hours
मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट (Etv Bharat)

चंडीगढ़ : हरियाणा में अगले 48 घंटों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. चंडीगढ़, हरियाणा के साथ पंजाब में आने वाले 48 घंटों में हल्की से भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है.

हरियाणा के लिए येलो अलर्ट जारी :मौसम विभाग के अनुसार बीते एक सप्ताह से मानसून की रफ्तार स्थिर रही है. जहां हरियाणा के कुछ जिलों में मानसून एक्टिव है तो वहीं हरियाणा के दक्षिण और पश्चिम के कुछ इलाकों में तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को हरियाणा के उत्तरी इलाकों में आने वाले 48 घंटे में पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर भारी बारिश देखी जा सकती है. साफ है कि पहली बारिश से ही परेशानी झेल रहे अंबाला के लोगों के लिए ये बुरी ख़बर है क्योंकि उन्हें कई जगहों पर जलजमाव का सामना करना पड़ सकता है. वहीं कैथल, करनाल और चंडीगढ़ जैसे इलाकों में बादल छाए रहेंगे. दक्षिण और दक्षिण पूर्वी इलाकों में महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद में भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही रोहतक, सोनीपत, पानीपत में बादल छाए रहेंगे. पश्चिम और दक्षिण पश्चिम हरियाणा से लगते सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी और चरखी दादरी जैसे इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है, जबकि जींद जैसे इलाकों में हल्के बादल छाए रहेंगे.

मौसम का येलो अलर्ट (ETV BHARAT)

भारी बारिश होने की आंशका :मौसम विभाग के अधिकारी ऐ.के.सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बताया कि हरियाणा के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश से भारी बारिश होने की आशंका है. इसके साथ ही तेज तूफान आने के भी आसार है. जहां किसानों को बारिश के चलते फायदा होगा, वहीं लोगों को शहरों के निचले इलाकों में जलजमाव से परेशानियों का सामना करना पड़ा सकता है.

हरियाणा के लिए येलो अलर्ट जारी (ETV BHARAT)
अगले 48 घंटों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट (ETV BHARAT)

ABOUT THE AUTHOR

...view details