उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में महिला सुरक्षा को लेकर कार्यशाला आयोजित, महिलाएं बोली- इन 18 जगहों से गुजरने पर लगता है डर - Workshop on women safety

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 3, 2024, 10:50 PM IST

Workshop On Women Safety in Haldwani हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में महिला सुरक्षा को लेकर कार्यशाला आयोजित की गई. कार्यशाला में महिलाओं और छात्राओं ने 18 स्थान ऐसे बताएं हैं, जहां पर वो असुरक्षा महसूस करती हैं.

Workshop On Women Safety in Haldwani
हल्द्वानी में महिला सुरक्षा को लेकर कार्यशाला का आयोजन (photo- ETV Bharat)

महिला सुरक्षा को लेकर कार्यशाला आयोजित (video- ETV Bharat)

हल्द्वानी:महिला अपराध की घटनाओं को देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल के निर्देश पर जगह-जगह महिला सुरक्षा को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में एमबीपीजी कॉलेज में महिला सुरक्षा को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें सामने आया कि शहर के 18 स्थान ऐसे हैं, जहां से गुजरने में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं. कार्यशाला में महिला सुरक्षा को लेकर महिलाओं को जागरूक किया गया.

हल्द्वानी के 18 स्थानों पर महिलाएं महसूस करती हैं असुरक्षा: कमेटी में शामिल अपर निदेशक प्रशिक्षण ऋचा सिंह एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट ने छात्राओं से ऐसे स्थानों के बारे में पूछा, जहां उन्हें किसी तरह की असुरक्षा महसूस होती हो, जिस पर महिलाओं ने बताया कि शहर के 18 स्थानों पर उन्हें मनचलों के गंदे कमेंट और छेड़छाड़ का सामना करना पड़ता है. ऑटो चालकों से जब गलियों या संवेदनशील क्षेत्रों से जाने से मना किया जाता है, तो ऑटो चालक वाहन से उतारने की धमकी देते हैं.

छात्राओं को गौरा शक्ति एप और अधिकारों की दी गई जानकारी:छात्राओं ने यह हकीकत डीएम की ओर से बनी कमेटी के सामने बयां की, तो महिला अधिकारी भी दंग रह गईं. कमेटी की सदस्यों ने छात्राओं को गौरा शक्ति एप और अन्य अधिकारों की जानकारी दी. वहीं, एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि छात्राओं द्वारा बताई गई जगहों पर महिला और पुरुष पुलिस कर्मियों को तैनाती की जाएगी, जिससे महिलाएं सुरक्षित महसूस करें.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details