उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लकड़ी तस्करों ने वन कर्मियों पर की फायरिंग, वन रक्षक के लगी गोली, दो आरोपी गिरफ्तार, बाकी फरार

उधम सिंह नगर जिले में लकड़ी तस्करों ने वन रक्षक को मारी गोली, पुलिस ने दो आरोपियों को किया अरेस्ट

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

wood smugglers
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV Bharat)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले से बड़ी खबर सामने आया है. नानकमत्ता इलाके के रंसाली वन रेंज में एक बार फिर से वन तस्करों और वन कर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में वन तस्करों की गोली से एक वन रक्षक घायल हो गया. गोली वन रक्षक के पैर में लगी है. वारदात बुधवार तड़के की बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक मामला तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की रनसाली रेंज की है. वन विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि रनसाली रेंज के कैथुलिया इलाके में कुछ तस्कर पिकअप वाहन में खैर की लकड़ी भरकर ले जा रहे है. जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और वन तस्करों को रोकने का प्रयास किया.

हॉस्पिटल में घायल वन रक्ष जितेंद्र बिष्ट (ETV Bharat)

बताया जा रहा है कि इसी बीच अपने आप को बचाने के लिए वन तस्करों ने वन विभाग की टीम पर फायरिंग कर दी. इस दौरान एक गोली रनसाली रेंज के वन रक्षक जितेंद्र बिष्ट के पैर में लगी, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे वन विभाग की टीम सितारगंज के सरकारी हॉस्पिटल लेकर गई. प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने वन रक्षक जितेंद्र बिष्ट को हायर सेंटर रेफर कर दिया.

वहीं, वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उनकी टीम ने दो लोगों को दबोच भी लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा वन विभाग की तहरीर पर नानकमत्ता थाना पुलिस ने अमरीक सिंह पुत्र मान सिंह, चरणजीत सिंह पुत्र मान सिंह निवासी केथुलिया, बलजीत सिंह पुत्र अमरीक सिंह, भगत सिंह पुत्र संता सिंह निवासी ग्राम टुकड़ी और मलकीत सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र नामालुम निवासी ध्यानपुर थाना नानकमत्ता सहित कई अन्य पर धारा 109,221,132,121, 191(2),191,(3)/3(5) बीएनएस के तहत मुकदमा दर्ज किया.

डीएफओ हिमांशु बागड़ी ने बताया कि किसी भी कीमत पर लकड़ी तस्करों को बख्सा नहीं जाएगा. फायरिंग करने वाले और फरार वन तस्करों को चिन्हित कर लिया गया है, गिरफ्तारी कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details