उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

VIDEO, जन्माष्टमी से पहले मंदिर से अचानक गायब हो गए लड्डू गोपाल, सीसीटीवी देखा तो चौंकाने वाला हुआ खुलासा - Theft in Saharanpur temple

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 25, 2024, 6:34 PM IST

Updated : Aug 25, 2024, 6:52 PM IST

सहारनपुर में जन्माष्टमी से पहले एक मंदिर से अचानक लड्डू गोपाल की मूर्ति गायब हो गई. बाद में सीसीटीवी फुटेज से चौंकाने वाला खुलासा हुआ.

सहारनपुर के मंदिर से गायब हो गए लड्डू गोपाल.
सहारनपुर के मंदिर से गायब हो गए लड्डू गोपाल. (Photo Credit; ETV Bharat)

सहारनपुर:जन्माष्टमी नजदीक है और मंदिरों में इसके लिए खास तैयारियां की गई हैं. कान्हा की झांकी सजाने के साथ ही लड्डू गोपाल के दर्शन-पूजन के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. वहीं सहारनपुर के एक मंदिर से अचानक लड्डू गोपाल की मूर्ति गायब हो गई. जब पूजा करने श्रद्धालु पहुंचे को कान्हा की मूर्ति न देख हैरान हो गए. इसके बाद मंदिर में लगे सीसीटीवी चेक किए गए, जिसमें चौंकाने वाली जानकारी सामने आई.

सहारनपुर के मंदिर से गायब हो गए लड्डू गोपाल. (Video Credit; ETV Bharat)

मोहल्ला हकीकत नगर में काली माता मंदिर है. मंदिर में ही लड्डू गोपाल की मूर्ति भी स्थापित है. जन्माष्टमी करीब है, इसके साथ ही लड्डू गोपाल के दर्शन के लिए श्रद्धालु भी पहुंच रहे हैं. बीते 18 अगस्त की शाम लड्डू गोपाल की मूर्ति मंदिर से गायब हो गई. जब श्रद्धालुओं ने देखा तो मंदिर के पुजारी को इसकी जानकारी दी. इसके बाद मंदिर में लगे सीसीटीवी को चेक किया गया. पता चला कि एक महिला जो मंदिर में रोज पूजा-पाठ करने आती है, कान्हा की मूर्ति उठाकर अपने साथ ले गई. इसके बाद मंदिर कमेटी के लोग महिला के घर पहुंचे.

महिला ने बताया कि वह कान्हा की सेवा करना चाहती थी. इसलिए उनको मंदिर से उठाकर अपने घर ले आई. लेकिन लोग तब हैरान हो गए जब पता चला कि लड्डू गोपाल की मूर्ति महिला के घर में नहीं है. महिला ने बताया कि कान्हा की मूर्ति को घर में नहीं रखा बल्कि उसको यहां से दूर अपने भाई के घर भेज दिया. इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा.दबाव बना तब जाकर महिला ने कान्हा की मूर्ति को वापस मंदिर में स्थापित किया.

मंदिर कमेटी के लोगों का कहना है कि मंदिर से पहले भी राधा-कृष्ण की मूर्ति चोरी हो चुकी है. कई बार मंदिर में चोरी होने के बाद सीसीटीवी कैमरे लगाए गए. अगर सीसीटीवी कैमरे न लगाए गए होते तो इस बार भी मूर्ति चोरी का पता ही नहीं चलता. मंदिर कमेटी के लोगों ने मूर्ति चोरी करने वाली महिला को माफ कर दिया और चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई. वहीं महिला ने भी अपनी गलती मानते हुए मूर्ति को अपने हाथों से मंदिर में स्थापित किया. साथ ही कसम खाई कि आगे से वह ऐसा कदम नहीं उठाएगी.

यह भी पढ़ें : वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी शुरू, हिंदू-मुस्लिम मिलकर तैयार कर रहे ठाकुरजी के लिए पोशाक - Krishna Janmashtami 2024

Last Updated : Aug 25, 2024, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details