हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

महिला पुलिस कर्मी के साथ ड्यूटी के समय हुई ऐसी हरकत, खाकी पर लग गया दाग

जुन्गा में महिला कांस्टेबल ने छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

महिला पुलिस कान्स्टेबल से छेड़छाड़
महिला पुलिस कान्स्टेबल से छेड़छाड़ (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 6 hours ago

Updated : 5 hours ago

शिमला:देशभर में महिलाओं के साथ बढ़ते शारीरिक शोषण के मामले चिंताजनक है. घर के अंदर और बाहर भी महिलाओं के साथ शारीरिक शोषण की शिकायतें लगातार आती रही हैं. यहां तक सरकारी कार्यालयों में भी महिलाओं के साथ शारीरिक शोषण के मामले बढ़ रहे हैं.

सरकारी कार्यालयों में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं है. ताजा मामले में राजधानी शिमला में महिला पुलिस कांस्टेबल के साथ छेड़खानी का मामला सामना आया है. शिमला के जुन्गा में एक महिला पुलिस कांस्टेबल ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस में दी शिकायत में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि विभाग के एक कर्मचारी ने उसके साथ अभद्र और अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया है. महिला कांस्टेबल पुलिस गुमटी में गयी तो आरोपी ने उसके अंदर जबरन घुसने की कोशिश की. पुलिस ने मामला दर्ज का जांच शुरू कर दी है.

पुलिस विभाग में ही कार्यरत है आरोपी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़िता भारतीय रिजर्व वाहिनी बस्सी हाल में कार्यरत पहली वाहनी जुन्गा में तैनात है. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब वह क्वार्टर गार्ड के तौर पर ड्यूटी पर तैनात थी तो इस दौरान राजीव नाम के युवक ने उसके साथ अश्लील और अभद्र भाषा का प्रयोग किया. आरोपी पुलिस विभाग में ही कार्यरत है. ड्यूटी के दौरान आरोपी ने जबरन गुमटी के अंदर भी घुसने का प्रयास किया. पुलिस ने पीड़ित महिला आरक्षी की शिकायत पर आरोपी कर्मचारी के खिलाफ भारतीय न्याय सहिंता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. एसपी शिमला संजीव गांधी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: शिमला में सरेराह युवती से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत, पुलिस ने किया मामला दर्ज

ये भी पढ़ें: ये भी पढ़ें:8 सालों तक युवती का किया शारीरिक शोषण, शादी का दबाव बनाने पर वीडियो वायरल करने की दी धमकी

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details