राजस्थान

rajasthan

पति से झगड़े के बाद पत्नी ने की खुदकुशी, मृतका के भाई ने लगाए हत्या के आरोप

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 12, 2024, 6:31 PM IST

Married woman dies by suicide in Chittorgarh, चित्तौड़गढ़ में एक विवाहिता के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. साथ पुलिस की ओर से बताया गया कि पीहर पक्ष की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

Married woman dies by suicide in Chittorgarh
Married woman dies by suicide in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़.जिले के बेगू इलाके में सोमवार को एक विवाहिता ने खुदकुशी कर ली. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया, जहां पीहर पक्ष की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया. वहीं, पीहर पक्ष ने हत्या का अंदेशा जताते हुए थाने में रिपोर्ट दी. साथ ही बताया गया कि विवाहिता का कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर उसके पति से झगड़ा हुआ था. ऐसे में सोमवार को उसने खुदकुशी कर ली.

मृतका के भाई ने लगाए ये आरोप :सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हरिराम ने बताया कि मृतका के परिजनों ने हत्या का अंदेशा जताते हुए रिपोर्ट दी है. साथ ही उन्होंने बताया कि तीन साल पहले ही उसकी शादी हुई थी. वहीं, पीहर पक्ष की रिपोर्ट के बाद अब इस पूरे मामले की जांच एसडीएम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि घटना बेगूं थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव की है. कैलाशी पत्नी सुनील भील ने बीती रात अपने ही घर में खुदकुशी कर ली. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और इसकी जानकारी मृतका के पीहर (नंदवई गांव) पक्ष को दी गई. उसके बाद पीहर पक्ष के लोग सोमवार को बेगू पहुंचे, जहां भाई की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया. मृतका के भाई प्रकाश भील ने हत्या का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें -चित्तौड़गढ़ में विवाहिता ने की खुदकुशी, भाई ने ससुर-देवर पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

पीहर पक्ष की रिपोर्ट पर मामला दर्ज :इधर, पीहर पक्ष के लोगों से पता चला कि कुछ दिन पहले ही पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था. उसने पति के अत्याचारों से परेशान होकर आत्महत्या की है. फिलहाल इस मामले की जांच एसडीएम कर रहे हैं. एसडीएम के प्रतिनिधि के तौर पर नायब तहसीलदार विष्णु प्रसाद यादव अस्पताल पहुंचे और परिवार के बयान दर्ज किए. इस दौरान अस्पताल में नंदवई ग्राम पंचायत के सरपंच लादू लाल भील सहित समाज के अन्य लोग भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details