हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कौन है बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल हरियाणा का शूटर गुरमेल बलजीत? दादी ने खोली क्राइम कुंडली, बोली- चौराहे पर खड़ा कर गोली मार दो

Who is Shooter Gurmel Baljit? बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में हरियाणा के शूटर गुरमेल बलजीत का नाम सामने आया है. जानें उसकी क्राइम कुंली.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Who is Shooter Gurmel Baljit
Who is Shooter Gurmel Baljit (Etv Bharat)

कैथल: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में हरियाणा के शूटर गुरमेल बलजीत सिंह का नाम सामने आया है. गुरमेल बलजीत सिंह कैथल जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया युवक कुछ दिन पहले ही मुंबई गया था. जानें कौन है शूटर बरलजीत सिंह कैसे वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में आया और कैसे इस वारदात को अंजाम दिया.

बेदखल कर चुके, 3-4 महीने से घर नहीं आया: गुरमेल बलजीत सिंह कैथल के नरड़ गांव का रहने वाला है. गुरमेल की दादी फूलो देवी ने बताया "गुरमेल हमारे नाम का मर चुका है और हम उसके नाम के मर चुके. हम तो उसे 10-11 साल पहले परिवार से बेदखल कर चुके हैं. वह तीन चार महीने से घर नहीं आया है। हमें नहीं पता कि वो कहां पर गया है, हमें कुछ बता कर थोड़े ही गया है."

4 महीने से घर नहीं आया बलजीत: गुरमेल बलजीत सिंह की दादी फूलो देवी ने कहा "हमारे पास नंबर नहीं, वह कभी फोन नहीं करता जब वो घर आया था, वो उससे नहीं मिली. वो तब कूड़ा डालने के लिए गई हुई थी. न तो हमारे पास उसका कोई फोन नंबर है, न ही वो कभी हमें फोन करता है. मैं अपने 12-13 साल के पोते के साथ रहती हूं. गुरमेल को यहां 4 महीने से गांव में नहीं आया है."

माता-पिता की इलौती संतान है गुरमेल: गुरमेल बलजीत सिंह माता-पिता का इकलौता बेटा है. पिता की मौत के बाद उसकी मां की शादी देवर से की गई. इसके बाद उसकी मां को देवर के नाम से एक लड़का व एक लड़की हुए.

पहले भी जेल जा चुका बलजीत: दादी ने बताया कि गुरमेल पहले जेल जा चुका है. "भाई ने भाई का मर्डर किया था, तब ये भी उनके साथ था. तब वो जेल गया था. हमें नहीं पता कि वो जेल से कैसे बाहर आया, किसने उसकी जमानत कराई. उससे तो उनकी कोई बात नहीं होती, वो जेल से कैसे बाहर आया, किसने उसकी जमानत कराई. उससे तो उनकी कोई बात नहीं होती, वो तीज-त्योहार पर भी घर नहीं आता."

किस हत्या केस में शूटर गुरमेल गया जेल? साल 2019 में कैथल जिले के गांव नरड़ में श्री ग्यारह रुद्री मंदिर के पास सुनील नाम के युवक की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या का मुख्य आरोपी सुनील का छोटा भाई अशोक रहा. अशोक ने इस वारदात को अंजाम अपने दोस्त गुरमेल और सुल्तान के साथ मिलकर दिया था. आरोपियों ने सुनील को बर्फ तोड़ने वाले सुए मारकर मौत के घाट उतार दिया. आपसी विवाद में अंजाम दी गई इस वारदात में छापे मारकर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा. इसके बाद उन्हें जेल हुई. गुरमेल इस मामले में सजा काटकर बाहर आया, और मुंबई चला गया.

हरियाणा पुलिस ने क्या कहा? बाबा सिद्दीकी हत्या के मामले को लेकर हरियाणा पुलिस का बयान सामने आया है. हरियाणा पुलिस ने कहा "मुंबई पुलिस से हमें अभी तक कोई औपचारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स के आधार पर हमने आरोपी के बारे में जांच पड़ताल शुरू कर दी है. इस मामले में हम मुंबई पुलिस को हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं."

ये भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का हरियाणा कनेक्शन, कैथल जिले का रहने वाला है आरोपी, दादी ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details