हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना में प्रवासी मजदूर ने की खुदकुशी, सांप काटने से महिला की मौत - Una labour committed suicide

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 25, 2024, 5:25 PM IST

ऊना में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के निर्माणाधीन भवन में एक बंगाल के मजदूर ने खुदकुशी कर लिया. वहीं, जसाणा पंचायत के गांव दमोहड़ में एक महिला को सांप ने काट लिया. जिससे महिला की मौत हो गई. पढ़िए पूरी खबर...

पुलिस थाना सदर ऊना
पुलिस थाना सदर ऊना (ETV Bharat File)

ऊना:हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक प्रवासी मजदूर के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. जानकारी अनुसारक्षेत्रीय अस्पताल ऊना के निर्माणाधीन भवन में मजदूर (22 वर्ष) ने आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है.

मृतक की पहचान रफी गुल के रूप में हुई है, जो गायनारी सील डंगा कलोथ बंजार सील पश्चिम बंगाल का रहने वाला था. रफी गुल करीब एक माह से क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में मजदूरी का काम कर रहा था. बताया जा रहा है कि रफी गुल मानसिक तौर पर परेशान रहता था. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक बंगाल का प्रवासी मजदूर रफी रोजाना की तरह सोमवार शाम को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में काम किया और उसके बाद उसने आत्महत्या कर ली. जब साथी कामगार ने रफी के शव को देखा तो अन्य लोगों को सूचित किया. वहीं, सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची. साथी कामगार और रिश्तेदारों से बात करने पर पता चला कि रफी गुल मानसिक तौर पर परेशान रहता था. पुलिस अधीक्षक ऊना राकेश सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले में आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

सांप काटने से महिला की हुई मौत
वहीं, दूसरी ओर जसाणा पंचायत के गांव दमोहड़ में सांप के डसने से एक महिला की मौत हो गई. मृतक महिला की पहचान नीलम देवी के रूप में हुई है, जो दमोड़ की रहने वाली थी. पुलिस ने शव का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सौंप दिया.

जानकारी के मुताबिक सोमवार देर शाम को नीलम देवी अपने पति के साथ दुकान बंद करके घर जा रही थी. इसी दौरान रास्ते में नीलम देवी को जहरीले सांप ने डस लिया. गंभीर हालत में महिला को परिवार के लोगों ने बंगाणा अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया. डीएसपी ऊना अजय ठाकुर ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

बंगाणा अस्पताल के डॉक्टर महेंद्र सिंह ने लोगों से अपील की है कि किसी भी व्यक्ति को अगर कोई भी सांप काट लेता है, तो तुरंत उसे अस्पताल में पहुंचाएं.

ये भी पढ़ें:मणिकर्ण में पर्यटक और बस चालक में हुई तकरार, पंजाब से आए सैलानी ने निकाल ली रिवॉल्वर

ABOUT THE AUTHOR

...view details