झारखंड

jharkhand

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन सड़क मार्ग से पहुंचे लातेहार, कहा- बैद्यनाथ राम को मंत्री बनाने की जल्दी देंगे खुशखबरी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 3, 2024, 6:10 PM IST

CM Champai Soren in Latehar. गढ़वा जाने के क्रम में लातेहार में सीएम चंपाई सोरेन कुछ देर के लिए रूके. यहां मीडिया के साथ बात करते हुए सीएम ने कहा कि बैद्यनाथ राम को मंत्री बनाने की खबर हम जल्द देंगे.

soon give news of making Baidyanath Ram minister said CM Champai Soren in Latehar
लातेहार में सीएम चंपाई सोरेन ने कहा बैद्यनाथ राम को मंत्री बनाने की खबर जल्द देंगे

बैद्यनाथ राम को मंत्री बनाने पर बोले सीएम चंपाई सोरेन

लातेहारः झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन गढ़वा जाने के क्रम में सड़क मार्ग से लातेहार पहुंचे. यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि स्थानीय विधायक बैद्यनाथ राम को मंत्री बनाने की खुशखबरी जल्द ही देंगे.

रविवार को मुख्यमंत्री का गढ़वा जिला में कार्यक्रम तय है. लेकिन मौसम खराब रहने के कारण सड़क मार्ग से ही वह रांची से गढ़वा की ओर रवाना हुए. इसी बीच लातेहार पहुंचने पर परिसदन में पहुंच कर उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कई सवालों के जवाब भी दिए. स्थानीय विधायक बैद्यनाथ राम को मंत्री बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आज तो वह इस विषय पर कुछ नहीं बता पाएंगे पर प्रक्रिया चल रहा है, जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा.

वहीं लातेहार में सरकारी डिग्री कॉलेज की कमी और साइंस की पढ़ाई नहीं होने के मामले में सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि यहां सरकारी कॉलेज का उद्घाटन हो चुका है और जल्द ही पढ़ाई भी आरंभ कर दिया जाएगा. वहीं जिला को विशेष केंद्रीय सहायता निधि की राशि से इस वित्तीय वर्ष में वंचित कर दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पूरे मामले की वह छानबीन करेंगे. इसके अलावा भी कई अन्य प्रश्नों के मुख्यमंत्री ने जवाब दिए. मुख्यमंत्री ने अभी कहा कि जिले में संचालित कोलियरी में स्थानीय लोगों को रोजगार मिले, इसके लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है.

सीएम ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकातः

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस दौरान स्थानीय कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की. जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष अरुण कुमार दुबे ने मुख्यमंत्री को जिला में उत्पन्न समस्याओं से अवगत कराया. जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. मुख्यमंत्री के साथ पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर, स्थानीय विधायक बैद्यनाथ राम समेत अन्य लोग भी उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के लातेहार पहुंचने पर डीसी समेत अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. सीएम के स्वागत के लिए डीसी गरिमा सिंह समेत अन्य अधिकारी भी उनके साथ मौजूद रहे. यहां लातेहार परिसदन में सीएम ने करीब 30 मिनट तक विश्राम किया. इसके बाद वो गढ़वा के लिए सड़क मार्ग से ही रवाना हो गये.

इसे भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा का बजट सत्र समाप्त, सदन में केंद्र पर पर जमकर बरसे मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन

इसे भी पढे़ं- पीएम मोदी के बयान पर झामुमो ने जताई नाराजी, सीएम चंपई सोरेन ने कह दी ये बात

इसे भी पढे़ं- झामुमो की संकल्प सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, कहा- बहरूपिया पार्टी बीजेपी को आगामी चुनाव में हराकर देश को बचाने का लें संकल्प

ABOUT THE AUTHOR

...view details