उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

WATCH VIDEO: प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोलते समय गिरा किसान...फिर ना उठ सका

बलिया में लाइव किसान की मौत से मचा हड़कंप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान की घटना (Photo Credit; ETV Bharat)

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया में शुक्रवार को कृषि भवन में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब कार्यक्रम में संबोधित करने खड़े हुए किसान जय प्रकाश ने बोलना शुरू तो कुछ देर बाद ही वो खड़े खड़े ही गिर गए. अचानक उनके गिरने से साथी किसान दहशत में आ गए और तुरंत उद्यान विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और किसान उन्हें जिला अस्पताल लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

दरअसल उद्यान विभाग की तरफ से कृषि भवन में तीन दिवसीय किसान प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. किसान जयप्रकाश यादव जब नींबू पर अपने अनुभव को साथी किसानों के सामने साझा कर रहे थे. इस दौरान वे बोलते-बोलते अचानक गिर पड़े. वहां मौजूद उद्यान विभाग के अधिकारी और कर्मचारी और किसान तुरंत उनकी ओर दौड़ पड़े. आनन-फानन में हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन उनकी सांसें टूट चुकी थी.

उद्यान विभाग प्रशिक्षण कार्यक्रम (Video Credit; ETV Bharat)

वहीं जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर अनुराग सिंह ने बताया कि, किसान जयप्रकाश यादव जिसकी उम्र 65 वर्ष बताई जा रही है, जो सरियाव गांव, विकास खंड नवानगर थाना सिकंदपुर के निवासी थे. उद्यान विभाग के कर्मियों की ओर से उनको डेढ़ बजे के करीब अस्पताल लाया गया. निरीक्षण के दौरान वो मृत अवस्था में ही लाए गए थे. हार्ट अटैक भी हो सकता है या ब्रेन हैमरेज भी हो सकता है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा.

यह भी पढ़ें:शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत; दुल्हन विदा करके ले जाते समय आगरा में चलती प्रयागराज-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन से गिरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details