दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की सड़क बनी धोबी घाट, जल बोर्ड की लापरवाही से हर रोज लाखों लीटर पानी की हो रही बर्बादी

Delhi Jal Board negligence: जल बोर्ड की लापरवाही से दिल्ली के पॉश इलाके में हर रोज लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. राहगीर इसमें अपने कपड़े धोते हैं.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 9, 2024, 5:24 PM IST

दिल्ली की सड़क बनी धोबी घाट
दिल्ली की सड़क बनी धोबी घाट

दिल्ली की सड़क बनी धोबी घाट

नई दिल्ली: दिल्लीजल बोर्ड की लापरवाही के कारण दक्षिणी दिल्ली में लाखों लीटर पीने का पानी बर्बाद हो रहा है. अरविंदो रोड से साकेत की तरफ जाने वाले रोड पर जल बोर्ड की पाइप लाइन में लीकेज है. यह समस्या बीते कई दिनों से है, बावजूद इसके जल बोर्ड द्वारा इसे अभी तक रिपेयर नहीं किया गया है. राहगीर इसमें अपने कपड़े धोते हैं. फिलहाल, पीडब्ल्यूडी किसी तरह जुगाड़ लगाकर गड्ढे को भर रही है.

दरअसल, जहां लीकेज है अब वहां पर कई गड्ढे हो गए है जिसे जल बोर्ड मलवे से भरने की खानापूर्ति कर रही है. सड़कों के लेवलिंग के लिए ट्रैक्टर से जुगाड़ लगाकर इसे लेवल किया जा रहा है. पीडब्ल्यूडी द्वारा अरविंदो मार्ग से साकेत की तरफ मुड़ने वाले इस लेफ्ट टर्न को बंद कर दिया गया है. जल बोर्ड की इस लापरवाही के कारण बीते कई दिनों से लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. हैरानी की बात यह है कि इस लीकेज की शिकायत बीते कई दिनों से लगातार जल बोर्ड को की जा रही है, बावजूद इसके अभी तक ठीक नहीं किया गया है.

मीडिया से बात करते हुए शिकायतकर्ता जीत सिंह पर्जापति ने बताया कि एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते रोड पर बह रहे पानी की शिकायत कई वरिष्ठ अधिकारियों से की, लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से पानी इसी तरह बह रहा है. पानी का बहाव पहले से तेज हो चुका है. लेकिन किसी भी जल बोर्ड के अधिकारी के कान पर जू नहीं रेंग रही. मुख्य सड़क पर हर रोज लाखों लीटर पानी बहने के कारण आसपास के इलाकों में पानी की किल्लत भी होने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details