उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एक हजार रुपए की रिश्वत लेता हुआ रंगे हाथ पकड़ा गया पटवारी, विजिलेंस ने ऑफिस से किया गिरफ्तार

दफ्तर में बैठा रिश्वत ले रहा था पटवारी, विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

bageshwar
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड के बागेश्वर जिले से बड़ी खबर सामने आई है. बागेश्वर के कठपुडछिना में विजिलेंस विभाग की टीम एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. विजिलेंस ने आरोपी को कठपुडछिना पटवारी दफ्तर से ही दबोचा है.

विजिलेंस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें किसी व्यक्ति ने बागेश्वर जिले में तैनात पटवारी देवेन्द्र सिंह बोरा को लेकर शिकायत की थी. शिकायतकर्ता ने कहा था कि उन्हें अपनी जमीन का दाखिल-खारिज करवाना है, जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया था, लेकिन पटवारी देवेन्द्र सिंह बोरा इस काम के लिए दो हजार रुपए मांग रहा है, जिसमें से वो एक हजार रुपए पटवारी को दे भी चुका है. इसके बाद भी पटवारी उसका काम नहीं कर रहा है.

पीड़ित की शिकायत के बाद विजिलेंस की टीम ने जांच पड़ताल की और शिकायत सही पाई गई. इसके बाद सतर्कता सेक्टर हल्द्वानी (नैनीताल) की टीम ने देवेन्द्र सिंह बोरा पटवारी को एक हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कठपुडछिना पटवारी कार्यालय बागेश्वर से गिरफ्तार किया.

निदेशक सतर्कता डॉ वी मुरूगेसन ने बताया है कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सतर्कता अधिष्ठान हल्द्वानी की टीम ने आरोपी के आवास की तलाशी ली. इसके अलावा आरोपी पटवारी की चल-अचल सम्पत्ति में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details