झारखंड

jharkhand

धनबाद में दो दिन से चल रही सीबीआई की छापेमारी, दीवार से बैग फेंकने का वीडियो वायरल, क्या है बैग का राज - Video of missing bag goes viral

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 28, 2024, 8:53 AM IST

CBI raid in dhanbad. धनबाद में सीबीआई की टीम ने दबिश दी है. टीम ने दो दिनों तक छापेमारी की है. इस दौरान कोल कारोबारी, प्रिंटिंग संचालक और एक डॉक्टर को गिरफ्तार किया है. वहीं एक अन्य कोयला कारोबारी के ठिकाने पर भी रेड की गई है. वहीं एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें कुछ लोग दीवार से बैग फेंकते नजर आ रहे हैं.

VIDEO OF MISSING BAG GOES VIRAL
कोल कारोबारी का घर और बैग गायब करते लोग (ईटीवी भारत)

धनबादः सीबीआई की टीम ने डॉक्टर और बड़े कोल कारोबारी के साथ एक प्रिंटिंग संचालक की गिरफ्तारी के बाद एक अन्य कोल कारोबारी अनिल सांवरिया के आवास पर छापेमारी की. अनिल सांवरिया का आवास शहर के धैया स्थित चनचनी कोलनी में है. एक तरफ सीबीआई की छापेमारी चल रही थी, वहीं दूसरी तरफ मीडिया को एक वीडियो हाथ लगा है. इस वीडियो में तीन व्यक्ति नजर आ रहे हैं, जो दीवार से भरा हुआ बैग टपाकर ले जा रहे हैं.

जानकारी देते संवाददाता नरेंद्र निषाद (ईटीवी भारत)

कयास लगाया जा रहा है कि यह वीडियो अनिल संवारिया के आवास के पीछे की बाउंड्री का है. जहां से बैग टपाए जा रहे हैं, लेकिन यह कहना मुश्किल है कि सीबीआई के पहुंचने के पहले की वीडियो है या सीबीआई की छापेमारी के दौरान की. कई सवाल इस बैग को लेकर खड़े हो रहे हैं. बैग में ऐसा क्या सुराग था, जिसे हटा दिया गया. क्या बैग में रुपए थे या कोई अहम दस्तावेज. वीडियो मीडिया में आने के बाद क्या सीबीआई उस बैग को तालाश कर जांच करेगी. ऐसे कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

गौरतलब है कि सीबीआई ने हाउसिंग कोलनी से डॉक्टर प्रणय पूर्वे, बैंक मोड़ से कोल कारोबारी गुरपाल सिंह और बिपिन प्रिंटिग के संचालक को गिरफ्तार किया है. पटना के आयकर आयुक्त सह धनबाद के प्रभारी आयकर आयुक्त संतोष कुमार और चीकू नामक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद ही सीबीआई की टीम ने धनबाद में दबिश दी. सीबीआई की टीम ने 10 लाख रुपए के साथ संतोष और चीकू को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि सोमवार से शुरू हुई सीबीआई टीम की छापेमारी लगातार दूसरे दिन मंगलवार को जारी रही. सोमवार को तीन बड़े कारोबारी से पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. तीनों को मेडिकल के बाद सीबीआई की टीम पटना के लिए रवाना हो गई. उनके रवाना होने के साथ ही सीबीआई की दूसरी टीम ने धनबाद में दस्तक दी. सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम ने शहर के चनचनी कॉलोनी में दबिश दी. चनचनी कॉलोनी के रहने वाले अनिल सांवरिया, जो कोयला कारोबारी हैं. सीबीआई की टीम ने उनके आवास पर छापेमारी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details