राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का जैसलमेर दौरा आज, तनोट माता के दर्शन के बाद BSF जवानों से करेंगे मुलाकात - Vice President Visits Jaisalmer

Vice President in Jaisalmer, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान उपराष्ट्रपति सीमावर्ती क्षेत्र स्थित तनोट माता मंदिर के दर्शन के लिए भी जाएंगे, जहां पूजा-अर्चना के बाद बीएसएफ के जवानों व अधिकारियों से मुलाकात करेंगे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 13, 2024, 6:43 AM IST

Vice President in Jaisalmer
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का जैसलमेर दौरा (ETV BHARAT Jaisalmer)

जैसलमेर.सीमा सुरक्षा बल के विशेष महानिदेशक योगेश बहादुर खुरानिया जैसलमेर के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ सीमा सुरक्षा बल राजस्थान फ्रंटियर के आईजी मकरंद देउस्कर भी आए है. वहीं, उनके अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पहुंचने पर बीएसएफ के विशेष महानिदेशक व राजस्थान फ्रंटियर के आईजी का सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने स्वागत किया. सीमा सुरक्षा बल से मिली जानकारी के अनुसार उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गुरुवार को दो दिवसीय यात्रा पर जैसलमेर आ रहे हैं. यहां वो सीमा पर बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों से मुलाकात करेंगे.

वहीं, उपराष्ट्रपति के आने से पहले अधिकारियों ने तमाम इंतजाम व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इसके बाद महानिदेशक योगेश बहादुर खुरानिया ने राजस्थान फ्रंटियर के आईजी मकरंद देउस्कर, जोधपुर पुलिस रेंज आईजी विकास कुमार और बीएसएफ के डीआईजी योगेन्द्र सिंह राठौड़ समेत अन्य अधिकारियों के साथ उपराष्ट्रपति की यात्रा को लेकर विस्तार से चर्चा की.

इसे भी पढ़ें -उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कल आएंगे जैसलमेर, तनोट माता के दर्शन के बाद सीमा पर जवानों से करेंगे मुलाकात - Vice President jagdeep Dhankar

गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गुरुवार को दो दिवसीय यात्रा पर जैसलमेर आ रहे हैं. इस दौरान वे बॉर्डर स्थित तनोट माता मंदिर के दर्शन व पूजा के लिए भी पहुंचेंगे. साथ ही सीमा सुरक्षा बल की बबलियानवाला सीमा चौकी का भी दौरा करेंगे, जहां बीएसएफ के अधिकारियों व जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाएंगे. वहीं, यात्रा के अगले दिन यानी 14 जून (शुक्रवार) को जैसलमेर सम मार्ग पर स्थित सीमा सुरक्षा बल की 154वीं बटालियन के परिसर में सैनिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. उसके बाद विशेष विमान से दिल्ली लौटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details