उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शेयर बाजार के नाम पर ठगने वाले नटवरलाल भाइयों की जोड़ी अरेस्ट, लोगों के ₹30 करोड़ हड़पने का आरोप

उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स को मिली बड़ी कामयाबी, 30 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में दो भाई गिरफ्तार

UTTARAKHAND SPECIAL TASK FORCE
एसटीएफ ने पकड़े ठग (ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

देहरादून: उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दो इनामी ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी सगे भाई हैं. आरोप है कि दोनों भाइयों ने शेयर मार्केट में निवेशके नाम पर लोगों से करीब 25 से 30 करोड़रुपए की ठगी की है. बीते तीन सालों से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी, लेकिन दोनों पुलिस ने बचने के लिए लगातार अपनी लोकेशन और पहचान बदल रहे थे. आरोपितों की तलाश में उत्तराखंड के कई जनपदों की पुलिस के अलावा सीबीसीआईडी की टीम भी लगी हुई थी.

उत्तराखंड एसटीएम एसएसपी नवनीत भुल्लरने पूरे मामले का खुलासा किया. पुलिस ने बताया कि आरोपी जगदीश बोरा और कमलेश बोराने साल 2019 से पिथौरागढ़ क्षेत्र के भोले-भाले व्यक्तियों को शेयर मार्केट की अलग-अलग स्कीमों में रुपए इन्वेस्ट करने और मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिया. इसी तरह दोनों भाइयों ने करीब 40 से 50 लोगों से 25 से 30 रुपए ठगे.

आरोप है कि जब भी लोग इनसे अपना पैसा वापस मांगते तो दोनों यहीं कहते थे कि उनका पैसा शेयर मार्केट में लगा है और अभी बाजार बढ़ने पर मुनाफा होने पर पैसा वापस मिल जायेगा. तुम लोग अभी और अधिक धनराशि लगाओगे तो और मुनाफा हो जायेगा. इसके अलावा दोनों ने नैनीताल जिले के हल्द्वानी में लोगों को सस्ते में जमीन दिलाने के नाम पर भी ठगी की.

दोनों भाइयों के साथ-साथ 17 व्यक्तियों का गैंग बना हुआ था. गैंग के खिलाफ जनपद पिथौरागढ़ में अलग-अलग थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं, जो अलग-अलग क्षेत्र में सक्रिय थे.पुलिस जहां 3 साल से इन्हें ढूंढ रही थी वहीं एसटीएफ पिछले दो सालों से इन दोनों भाइयों की तलाश में लगी हुई थी और मैनुअली सूचना एकत्र कर रही थी. एसटीएफ ने इन दो सालों में कई राज्यों में दबिश भी दी, लेकिन दोनों भाई हर बार बचकर भाग जाते थे.

पुलिस ने आरोपी जगदीश बोरा 25 हजार और कमलेश बोरा पर दस हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था. एसएसपी एसटीएफ नवनीत भुल्लर ने बताया कि उनकी टीम ने 27 अक्टूबर को दिल्ली क्षेत्र से जगदीश बोरा और कमलेश बोरा को गिरफ्तार किया गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ BUDS Act में कोतवाली पिथौरागढ़ में मुकदमा दर्ज है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details