उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राज्यपाल ने भगवान बदरी विशाल के किए दर्शन, बदरीनाथ धाम मास्टर प्लान के कार्यों को लेकर जताई खुशी

केदारनाथ धाम के बाद बदरीनाथ पहुंचे राज्यपाल गुरमीत सिंह. भगवान बदरी विशाल के किए दर्शन.

BADRINATH DHAM CHAMOLI
राज्यपाल ने भगवान बदरी विशाल के किए दर्शन (Photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

चमोली:उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह सोमवार 28 अक्टूबर को बदरीनाथ धाम पहुंचे. इस दौरान राज्यपाल ने बदरीनाथ मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की और भगवान बदरी विशाल से राज्य, देश और विश्व कल्याण की प्रार्थना की.

बदरीनाथ हेलीपैड पर पुलिस के जवानों ने राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इसके बाद राज्यपाल ने बदरीनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. इस दौरान राज्यपाल गुरमीत सिंह ने माणा गांव की स्थानीय महिलाओं से भी मुलाकात कर उनका अभिवादन किया. राज्यपाल गुरमीत सिंह ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत हो रहे कार्यों को लेकर खुशी व्यक्त की है.

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों से बदरीनाथ धाम का दिव्य और भव्य स्वरूप सामने आने लगा है. मास्टर प्लान के कार्यों और बदरीनाथ यात्रा के सुचारू संचालन के लिए मंदिर समिति के साथ ही स्थानीय लोगों का आभार व्यक्त किया. बीकेटीसी कार्यालय में उन्होंने जिलाधिकारी संदीप तिवारी से यात्रा व्यवस्थाओं के साथ मास्टर प्लॉन के कार्यों की जानकारी लेते हुए यात्री सुविधाओं के विकास के लिए सरकार की ओर से संचालित कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए.

चमोली जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने राज्यपाल गुरमीत सिंह को बताया कि यात्रा के अंतिम चरण में श्रद्धाओं की संख्या बढ़ रही है, जिसे देखते हुए दर्शन के साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बदरीनाथ मास्टर प्लान की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि धाम में प्राथमिकता के आधार पर चिकित्सालय भवन, टूरिस्ट मैनेजमेंट सेंटर, सिविक एमेनिटी सेंटर और रिवर फ्रंट के कार्य तेजी से किए जा रहे हैं.

साथ ही कहा कि माणा गांव को वाइब्रेंट विलेज के रूप में चयनित किया गया है. इसके तहत सीमांत गांव को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं से संतृप्त करने का कार्य किया जा रहा है. बदरीनाथ यात्रा मार्ग की जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा मार्ग पर कमेड़ा, चटवापीपल और पगलनाला पर हो रही परेशानियों के स्थाई समाधान के लिये योजनाओं को लेकर कार्य किया जा रहा है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details