उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड शासन ने प्रताप सिंह शाह को दी जिम्मेदारी, बनाए गए UKSSSC में सदस्य - UKSSSC member Pratap Singh

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 4, 2024, 12:56 PM IST

Updated : Aug 4, 2024, 1:05 PM IST

UKSSSC member Pratap Singh सीनियर पीसीएस अधिकारी रहे प्रताप सिंह शाह को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में सदस्य बनाया गया है. उन्हें शासन ने रिटायरमेंट के बाद ये नई जिम्मेदारी दी है. प्रताप सिंह शाह संगठन में भी अहम जिम्मेदारी निभा चुका हैं.

Pratap Singh Shah was made UKSSSC member
प्रताप सिंह शाह को बनाया गया यूकेएसएसएससी का सदस्य (Photo-Etv Bharat)

देहरादून:उत्तराखंड शासन ने सीनियर पीसीएस अधिकारी रहे प्रताप सिंह शाह को नई जिम्मेदारी दी है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में उन्हें सदस्य बनाया गया है. इससे पहले उत्तराखंड में प्रताप सिंह शाह कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों में रहे हैं. ऐसे में फिर एक बार उन्हें मौका दिया गया है.

उत्तराखंड में कई सालों तक पीसीएस अधिकारी के तौर पर काम कर चुके प्रताप सिंह शाह को अब सरकार ने रिटायरमेंट के बाद नई जिम्मेदारी दे दी है. प्रताप सिंह शाह इसी साल अप्रैल में रिटायर हुए थे, इसके बाद से ही उन्हें कोई दूसरी जिम्मेदारी दिए जाने की चर्चाएं चल रही थी. माना जा रहा था कि किसी आयोग या दूसरी संस्था में उन्हें फिर से काम दिया जा सकता है. इन सभी चर्चाओं को सही साबित करते हुए उत्तराखंड शासन ने प्रताप सिंह शाह को आयोग में नई जिम्मेदारी दे दी है.

पीसीएस अधिकारी रहे प्रताप सिंह शाह इससे पहले उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. देहरादून में एडीएम के तौर पर उन्होंने जिम्मेदारी संभाली है, इसके अलावा उधम सिंह नगर में भी अपर जिलाधिकारी से लेकर एसडीएम तक की जिम्मेदारी प्रताप शाह संभाल चुके हैं. इसके बाद उन्होंने अपर सचिव राज्य संपत्ति की भी जिम्मेदारी शासन में संभाली है. जबकि लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें निर्वाचन में एडिशनल CEO के तौर पर जिम्मेदारी दी गई थी और इसी पद से प्रताप सिंह शाह अप्रैल माह में रिटायर भी हुए हैं. पीसीएस संगठन में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और संगठन की जिम्मेदारी पर भी रहे हैं.

फिलहाल उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में जीएस मर्तोलिया अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और अब प्रताप सिंह यहां पर सदस्य के तौर पर काम देखेंगे. प्रताप सिंह ने आदेश जारी होने के बाद उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष से मुलाकात करते हुए आयोग के कार्यों को लेकर बातचीत की.

पढ़ें-IFS मधुकर धकाते बने पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में सदस्य सचिव, 'अतिक्रमण हटाओ अभियान' में बेहतर काम का इनाम

Last Updated : Aug 4, 2024, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details