उत्तराखंड

uttarakhand

राहुल गांधी को मंदिर जाने से रोकने पर उग्र हुई कांग्रेस, उत्तराखंड में कल करेगी जगह-जगह प्रदर्शन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 22, 2024, 8:41 PM IST

Congress will protest against BJP असम में राहुल गांधी को मंदिर जाने से रोकने पर उत्तराखंड कांग्रेस, बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. कल कांग्रेस प्रदेशभर में भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन और पुतला दहन करेगी.

Congress
कांग्रेस का प्रदर्शन

राहुल गांधी को मंदिर जाने से रोकने पर उग्र हुई कांग्रेस.

देहरादूनःअसम में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को मंदिर में जाने से रोकने के विरोध में उत्तराखंड कांग्रेस कल देहरादून में असम सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने इस मसले पर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आज भाजपा, आरएसएस और हिंदू परिषद अयोध्या में राम मंदिर को अपनी निजी संपत्ति समझ रही है. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या भाजपा के अलावा अन्य किसी दल का कार्यकर्ता भगवान राम का नाम नहीं ले सकता है?

करन माहरा ने कहा कि आज राहुल गांधी असम में पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत मंदिर में अपनी आस्था के अनुसार भजन कीर्तन और दर्शन के लिए जाना चाहते थे. लेकिन असम सरकार ने राहुल गांधी को रोकने का प्रयास किया. उन्होंने इसे संविधान में प्रदत्त व्यक्तिगत आस्था पर सीधा प्रहार बताया है. माहरा ने कहा, दुर्भाग्य है कि भाजपा देश में शासन कर रही है. जिन्होंने महात्मा गांधी की हत्यारे को महिमा मंडित किया. ऐसे लोग देश की सत्ता में बैठे हुए हैं.
ये भी पढ़ेंःकांग्रेस का सवाल, अयोध्या में जन्मस्थान से 3 किमी दूर क्यों बना राम मंदिर, बीजेपी को बताया चालाक पार्टी

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जिस मंदिर में प्रवेश किए जाने को लेकर अनुमति मांगी थी. इसकी अनुमति भी मिली. लेकिन उसके बाद राहुल गांधी के साथ अभद्रता और उनका अपमान करना दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी अब तय करेगी कि कौन मंदिर जाएगा और कौन नहीं? . इसके विरोध में 23 जनवरी को कांग्रेस ने सभी जिलों में प्रदर्शन किए जाने का फैसला लिया है.

ये है मामला:सोमवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत असम के नगांव जिले में स्थित श्री श्री शंकर देव मठ मंदिर जाना चाहते थे. लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उन्हें 17 किलोमीटर पहले ही रोक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details