उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या-कन्नौज रेपकांड में बुलडोजर एक्शन के बाद अब आगरा में भी उठने लगी आवाज, जाटव महापंचायत ने कहा- भाजपा नेता का मैरिज होम भी ध्वस्त हो - Agra Teenage Rape Case

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 24, 2024, 9:17 AM IST

Updated : Aug 24, 2024, 11:49 AM IST

आगरा में दलित किशोरी से रेप का आरोपी जेल में है. जिस मैरिज होम में किशोरी के साथ हैवानियत की गई थी, वह भाजपा का नेता है. पुलिस ने शांतिभंग में भाजपा नेता पर भी कार्रवाई की है. अब जाटव समाज बुलडोजर कार्रवाई की मांग कर रहा है.

बुलडोजर एक्शन के लिए उठी आवाज.
बुलडोजर एक्शन के लिए उठी आवाज. (Photo Credit; ETV Bharat)

आगरा :ताजनगरी के सदर क्षेत्र में दलित किशोरी से रेप के मामले में भाजपा नेता को जेल हुई है. भाजपा नेता के ड्राइवर ने उनके मैरिज होम में दुष्कर्म किया. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराया. जाटव समाज के लोगों ने हंगामा किया तो सदर थाना पुलिस ने भाजपा नेता के ड्राइवर पर कार्रवाई की. आरोपी जेल में है. जाटव महापंचायत ने मांग की है कि अयोध्या और कन्नौज की तरह आरोपी के सहयोगी भाजपा नेता के मैरिज होम पर भी बुलडोजर चलाया जाए. अब यह मामला तूल पकड़ने लगा है. केवल शांतिभंग में भाजपा नेता को जेल भेजे जाने पर पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. इससे पुलिस और भाजपा में खलबली मची हुई है. इस घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती भी पहले ही सरकार पर निशाना साध चुकी हैं. घटना के बाद से लगातार जाटव समाज की महापंचायत हो रही है. महापंचायत के अध्यक्ष धर्मपाल सिंह समेत अन्य पदाधिकारी भाजपा नेता पर अब तक हुई कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं.

घटना बुधवार रात की है. सदर थाना क्षेत्र की एक दलित किशोरी गायब हो गई. वह घर के पास की दुकान पर सामान लेने गई थी. परिजन उसकी तलाश कर रहे थे. किशोरी उस समय आगरा में भाजपा के पूर्व महामंत्री व अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के राष्ट्रीय सचिव प्रेमचंद कुशवाहा के मैरिज होम में थी. परिजन जब मैरिज होम पहुंचे तो भाजपा नेता ने किशोरी के मैरिज होम में न होने की जानकारी दी. मगर, बाद में उसी मैरिज होम में किशोरी मिली थी. उसे भाजपा नेता का ड्राइवर भीमेसेन उर्फ भीमा लेकर गया था. उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. भाजपा नेता के मैरिज होम में दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आने पर पुलिस हरकत में आई.

बेहोशी की हालत में मिली थी किशोरी :दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म की सूचना पर तत्काल मौके पर एसीपी सदर सुकन्या शर्मा पहुंची. पुलिस ने किशोरी का मेडिकल कराया. बेहोशी की हालत में मिली किशोरी ने भाजपा नेता के ड्राइवर भीमा की करतूत बताई. इस पर फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. आरोप है कि, भीमा जबरन पीड़िता को मैरिज होम में खींच ले गया. उसके साथ दुष्कर्म किया था. जाटव महापंचायत के हंगामे के बाद पुलिस ने भाजपा नेता को भी हिरासत में ले लिया. इसके बाद शांतिभंग में पाबंद किया. भाजपा नेता ने एसीपी कोर्ट में जमानत का प्रार्थना पत्र नहीं दिया तो उसे भी जेल भेज दिया गया.

किशोरी को दफनाने की साजिश थी :​परिजन का आरोप है कि, यदि हम लोग बेटी की खोजनबीन नहीं करते तो शायद ही बेटी बचती. मैरिज होम में आरोपी बेटी को दफना देता. मैरिज होम में एक गड्ढा मिला है. डॉ. आंबेडकर अनुयायी एकता फाउंडेशन और जाटव महापंचायत के अध्यक्ष धर्मपाल सिंह ने भी भाजपा नेता के मैरिज होम पर बुलडोजर चलाए जाने की मांग की है. उनका कहना है कि भाजपा नेता का मैरिज होम अवैध है. मैरिज होम में अवैध काम भी होते हैं.

सपा ने खोला मोर्चा : ​दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में समाजवादी पार्टी ने पुलिस और भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सपा के राज्यसभा सांसद रामजीलाल सुमन ने पीड़िता के परिजन से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि भाजपा राज में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. बहन और बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. आरोपी सत्तापक्ष से है. इसलिए, पुलिस उसे बचाने में लगी हुई है. भाजपा नेता भी आरोपी की सिफारिश कर रहे हैं. इसलिए इस मामले में अभी तक भाजपा नेता को आरोपी नहीं बनाया गया है.

पॉक्सो कोर्ट में पुलिस ने दिया प्रार्थना पत्र :एसीपी सदर सुकन्या शर्मा ने बताया कि, मामले में एससी एसटी की धारा बढ़ाई जा चुकी है. आरोपी जेल जा चुका है. पीड़िता के मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है. उसके कोर्ट में बयान भी कराए जा चुके हैं. इस मामले की विवेचना मैं खुद कर रहीं हूं. सदर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि पॉक्सो कोर्ट में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करके शांतिभंग में जेल गए प्रेमचंद कुशवाहा को तलब करने का आग्रह किया है.

बता दें कि कन्नौज में किशोरी के साथ रेप हुआ था. पूर्व सपा नेता नवाब सिंह यादव पर आरोप लगा था. मामले में उनके छोटे भाई नीलू के साले अरविंद के कोल्ड स्टोरेज पर बुलडोजर कार्रवाई की गई थी. वहीं दूसरी ओर अयोध्या के भदरसा में भी किशोरी के साथ गैंगरेप हुआ था. मुख्य आरोपी सपा नेता मोईद खान सलाखों के पीछे हैं. पुलिस ने उसकी बेकरी और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें :लाइव यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, पहले दिन 32 फीसदी अभ्यर्थियों के पेपर छोड़ने पर अखिलेश यादव का तंज, कहा- बीजेपी राज में परीक्षा व्यवस्था से भरोसा उठ चुका है

Last Updated : Aug 24, 2024, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details