उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

दादा मियां दरगाह पर समाज के सभी वर्गों की खुशहाली के लिए हुई खास दुआएं - Urs Mubarak Hazrat Ghansi Shah Baba

लखनऊ में हजरत मोहम्मद नबी शाह बाबा का उर्स मुबारक बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. दादा मियां दरगाह पर समाज के सभी वर्गों की खुशहाली के लिए खास दुआएं मांगी गई.

Etv Bharat
दादा मियां दरगाह पर लोगों के लिए मांगी गई दुआ (photo credit- Etv Bharat)

लखनऊ:माल एवेन्यू स्थित हजरत मोहम्मद नबी शाह बाबा का उर्स मुबारक बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. दरगाह पर समाजसेवियों और पत्रकारों ने भी अकीदत की चादर पेश की और मुल्क में आपसी भाईचारा,अमन चैन,सुख शांति और प्रदेश की खुशहाली के लिए इज्तिमाई शक्ल में खास दुआएं की. इस अवसर पर सदर के समाजसेवी इमरान खान, जीशान खान की ओर से चादर पोशी की गई. दोनों के द्वारा लंगर और कव्वाली का खास इंतजाम किया गया.

दरगाह के सज्जादा नशीन, मुतवल्ली हजरत ख्वाजा शबाहत हसन शाह ने मजार शरीफ पर समाज के सभी वर्गों और पत्रकारों की खुशहाली के लिए अल्लाह से दुआएं मांगी. इस मौके पर सज्जादा नशीन हजरत ख्वाजा शबाहत हसन शाह, ने बताया कि इस उर्स में देश के विभिन्न हिस्सों से आए हुए श्रद्धालु मोहम्मद अली शाह दादा मियां को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं. रात भर सूफी कव्वाली होती है. इसी के साथ लंगर का आयोजन और वितरण भी किया जाता है.

इसे भी पढ़े-शाह मीना शाह दरगाह पर चादर पेश कर शिवपाल यादव ने मांगी अमन चैन की दुआ - Senior SP leader Shivpal Yadav

इसके अलावा फरहत हसन, प्रिंट मीडिया वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीज सिद्दीकी और उत्तर प्रदेश जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के महामंत्री अब्दुल वहीद, सचिव जुबैर अहमद, काशांन्न ए वारिस के अध्यक्ष अरशद मुर्तजा वारसी, महासचिव मोहम्मद इमरान, मुर्तुजा अली,शाकिब भारत, प्रिन्ट मीडिया के राष्ट्रीय महामंत्री परवेज़ अख़्तर, एस.बी न्यूज़ के शबाब नूर, मोहम्मद इकराम उर्फ गुड्डू,वरिष्ठ छायाकार आरिफ़ मुकीम, एन आलम, मोहम्मद फैज़, सय्यद इक़बाल, फ़हीम अहमद, मोहम्मद अरशद, वसी अहमद सिद्दीकी, साजिद अली, आफाक,जावेद बेग इत्यादि मौजूद रहे. इस अवसर पर इमरान खान भारतीय समेत कई समाजसेवी तथा दर्जनों पत्रकार मौके पर मौजूद रहे.


दरगाह पर सेमीनार का आयोजन किया गया, जिसका उनवान है “खानकाही रवादारी और शाहे रजा” रखा गया. इस उनवान पर अपना अर्टिकल पेश करने के लिए जामिया अशरफिया से मुफ्ती मसऊद अहमद मिस्बाही मौजूद रहे.

यह भी पढ़े-हजरत कासिम शहीद बाबा का सालाना उर्स 17 अगस्त से, तैयारियां शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details