उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उपचुनाव से पहले BJP का महाप्लान: सीएम ने भाजयुमो के सदस्यता आभियान का किया आगाज, चंदौली में बोले-एक संत और योगी सत्ता का गुलाम नहीं होता - up news

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 1, 2024, 9:51 AM IST

Updated : Sep 1, 2024, 9:50 PM IST

पिछली गलतियों से सीख लेकर बीजेपी ने उपचुनाव को लेकर फूलप्रूफ तैयारी शुरू कर दी है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

up varanasi news bjp add 15 lakhs members before by elections cm yogi give tips uttar pradesh news
उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने तेज कर दी हैं तैयारियां. (photo credit: etv bharat)

वाराणसी में सीएम योगी ने भाजयुमो के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. (photo credit: etv bharat)

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है. 2 सितंबर से शुरू होने वाले सदस्यता अभियान से पहले हर जगह कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की तरफ से भी कार्यशाला का आयोजन वाराणसी में हो रहा है. जिसका उद्घाटन भाजयुमो के राष्ट्रीय महामंत्री दार्जिलिंग सांसद राजू बिस्ट, प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने किया. इस दौरान हजार की संख्या में पदाधिकारी मौजूद हैं. इस कार्यशाला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने काल भैरव, बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के उपरांत सदस्यता अभियान का आगाज किया. इस दौरान सीएम योगी ने युवाओं में उत्साह भरा और कहा कि मेरा हर काम देश के नाम.आज के युवाओं का यही संकल्प होना चाहिए. पहले देश और फिर हम हमारा मत, मजहब, संप्रदाय. कार्यशाला के बाद सीएम योगी चंदौली के लिए रवाना हो गए,जहां वह बाबा कीनाराम के जन्मोत्सव में भाग लिया. यहां सीएम ने कहा कि एक संत और योगी सत्ता का गुलाम नहीं होता.

वाराणसी में सीएम योगी ने काल भैरव मंदिर में पूजा की. (photo credit: etv bharat)

बता दें कि भारतीय जनता युवा मोर्चा 15 लाख युवाओं को जोड़ने का लक्ष्य लेकर के चल रही है, जिसके तहत आज वाराणसी में सदस्यता अभियान का आगाज़ किया गया है, जिसमें प्रदेश और जिले के 1200 पदाधिकारी ने हिस्सा लिया. सीएम योगी ने भी इस कार्यक्रम में सहभागिता दर्ज की. कार्यशाला में उन्होंने कहा कि आप सभी का उत्साह हमारी एक नई ऊर्जा है. इस सकारात्मक ऊर्जा के दम पर हम लोग यूपी जैसे बड़े राज्य में सुशासन और पीएम के विजन के साथ नई ऊंचाइयों पर पहुंचने का काम कर रहे हैं.आप युवाओं में ऊर्जा और प्रतिभा दोनों है और इस ऊर्जा से सब कुछ संभव है. श्रद्धेय अटल जी ने भी कहा था सिद्धांतविहीन राजनीतिक मौत का फंदा है. हम सभी एक राष्ट्रवादी मिशन के लिए काम कर रहे हैं. हमने सार्वजनिक जीवन में राजनीतिक सत्ता प्राप्त करने के लिए साधन के रूप में नहीं, बल्कि मूल्य और आदर्शों के लिए की है.

वाराणसी में सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा की. (photo credit: etv bharat)

सीएम योगी ने कांग्रेस-सपा पर साधा निशाना :योगी ने कहा कि आप देख रहे हैं कि कैसे-कैसे षड्यंत्र हो रहे हैं, जिन्होंने सामाजिक तानेबान को खराब करने का काम किया है. वह आज नकाब पहनकर गुमराह करने की मुद्रा में आ गए हैं. इस दौरान सीएम योगी ने सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा. कहा कि इन दोनों पार्टियों की करनी को कौन नहीं जानता है. इन्होंने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का सामाजिक अपमान किया है. सरदार वल्लभभाई पटेल का अपमान किया है. इन महापुरुषों को भारत रत्न पुरस्कार न मिले, इसके लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया. ऐसा लगता है कि जैसे भारत रत्न एक परिवार का हो गया है और उसी को मिलना चाहिए. सपा हो या कांग्रेस, उन्हें जब भी मौका मिला उन्होंने देश की कीमत पर राजनीति की. हमारी पार्टी और उनके में यही अंतर है हम देश के लिए राजनीतिक कर रहे हैं और आप सभी युवा हमारे ताकत है.

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की कार्यशाला का उद्घाटन. (Video Credit; ETV Bharat)

यूपी बनेगा नम्बर वन अर्थव्यवस्था वाला राज्य :आगे सीएम योगी ने कहा कि, हम लोग जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करेंगे. हमने 6 लाख 50 हज़ार नौजवानों को नौकरियां दी हैं. अभी 60000 पुलिस भर्ती की परीक्षा संपन्न हुई है. अगले 2 वर्षों में हम लोग यूपी पुलिस में एक लाख और भर्ती करने जा रहे हैं. इसके साथ ही 2 लाख सरकारी पदों को भी भरने का काम करेंगे. कहा कि देश और विदेश का बड़ा निवेशक यूपी में निवेश कर रहा है. 2023 में जब हमने इन्वेस्टर सबमिट किया, तब यूपी में 40 लाख करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव आया था. इसका मतलब है कि डेढ़ करोड़ नौजवानों को नौकरी मिलने वाली है. आज प्रदेश के सभी 75 जिलों में बेहतर व्यवस्था है. 2017 में यूपी की जनसंख्या पहले नंबर पर थी और अर्थव्यवस्था के मामले में देश में सातवें नंबर पर थी और आज हम दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. मैं विश्वास दिलाता हूं कि जल्द हम देश में नंबर वन के अर्थव्यवस्था लाने वाला राज्य बनेंगे.

बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने दी यह जानकारी. (video credit: etv bharat)

बाबा विश्वनाथ का सीएम ने लिया आशिर्वाद :बताते चलें कि कार्यशाला के पहले सीएम योगी बाबा ने बाबा विश्वनाथ, काल भैरव मंदिर में पहुंचकर दर्शन पूजा किया. उसके बाद उन्होंने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय के लाइब्रेरी में मौजूद पांडुलिपियों को देखा, साथ परिसर में मौजूद ऐतिहासिक विरासतों का भ्रमण कर विश्वविद्यालय के विकास का आश्वासन दिया. यह कार्यशाला वाराणसी के ट्रेड फर्टिलिटी सेंटर में आयोजित की गई है. जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा लिया.

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी युवाओं और अन्य वर्ग के लोगों को जोड़ने के लिए बड़े सदस्यता अभियान की शुरुआत करने जा रही है. डिजिटल तरीके से शुरू हो रही अभियान को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा को उत्तर प्रदेश में 15 लाख लोगों को जोड़ने का टारगेट दिया गया है. वहीं, बीजेपी के जिम्मे दो करोड़ लोगों को प्रदेश में जोड़ने का टारगेट है.

उन्होंने बताया कि यह संगठन की तरफ से निर्धारित किया गया है कि बीजेपी का हर विंग अपने स्तर पर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी में जोड़ने का काम करें और पार्टी की विचारधारा के साथ देश के विकास में आगे बढ़े. इसे देखते हुए प्रदेश स्तर की एक भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की कार्यशाला का आयोजन 1 सितंबर रविवार को वाराणसी के हस्तकला संकुल में होने जा रहा है.

वही वाराणसी में बीएचयू आईआईटी प्रकरण में बलात्कार के आरोपियों को जमानत मिलने के मामले में प्रांशुदत्त द्विवेदी का कहना है कि मुझे जानकारी नहीं है कि वह कौन लोग थे और बीजेपी से कैसे जुड़े थे, लेकिन अगर वह अपराधी है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपराधियों को लेकर काफी सख्त हैं, जो भी दोषी हैं उन पर एक्शन हो रहा है और कहीं से भी कोई कमी नहीं रखी जा रही है.

चंदौली में सीएम योगी बोले-एक संत और योगी सत्ता का गुलाम नहीं होता

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ रविवार को चंदौली दौरे पर रहे. इस दौरान बाबा कीनाराम के 425 जन्मोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान कीनाराम आश्रम दो संतों के अनोखा समागम साक्षी बना. शैव सम्प्रदाय के दो पीठाधीश्वर नाथ सम्प्रदाय के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ और अघोर पंथ के पीठाधीश्वर सिद्धार्थ गौतम मौजूद रहे. उन्होंने बाबा कीनाराम मठ के उत्थान के लिए सौगात भी दी. सीएम ने कहा कि बाबा कीनाराम जन्म से ही विभूति थे. बाबा एक कुलीन परिवार में जन्म जरूर हुआ लेकिन उन्होंने साधना से सिद्धि प्राप्ति की. बाबा ने अपनी सिद्धि का प्रयोग समाज कल्याण और लोक कल्याण के लिए किया. उन्होंने काशी के क्रिमकुंड को पवित्रता दी. दलित बनवासी जनजाति समुदाय को सशक्त किया. मुगल आक्रांताओं को फटकार लगाकर भगा दिया. जो बताता है कि एक संत और योगी सत्ता का गुलाम नही होता. बल्कि वह सत्ता को उनके विचारों पर चलने के लिए मजबूर करता है.

ये भी पढ़ेंः बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक; 23 दिन में 5 लोगों का किया शिकार, दहशत में 35 गांव, दिन-रात पहरा दे रहे ग्रामीण

ये भी पढ़ेंः चिराग पासवान की B.Tech की डिग्री को लेकर बड़ा खुलासा, बुंदेलखंड यूनिवर्सटी के प्रोफेसर ने किया ये दावा

Last Updated : Sep 1, 2024, 9:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details