उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

यूपी के इस स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी लग्जरी सुविधाएं, सोफा, बच्चों का दूध से लेकर बहुत कुछ - up railway news

यूपी के इस स्टेशन पर यात्रियों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं हैं चलिए जानते हैं इस बारे में.

up railway-news-prayagraj-station-passengers-get-good-facilities-irctc-2024 latest
प्रयागराज स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं. (photo credit: etv bharat)

प्रयागराज: प्रयागराज जंक्शन पर यात्रियों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए लगातर प्रयास किये जा रहे हैं इसी कड़ी में प्रयागराज जंक्शन पर यात्री सुविधा केंद्र की शुरुआत कर दी गयी है.इस एक सेंटर के शुरू होने से जंक्शन पर आने वाले यात्रियों को कई प्रकार की सुविधाएं एक ही स्थान से मिल जाएंगी.आराम करने से लेकर खाने पीने के सामान और दवाएं तक कई प्रकार की सुविधाएं यात्री सुविधा केंद्र से मिलेंगी.

सुविधा शुरू की गई: संगम नगरी प्रयागराज के प्रयागराज जंक्शन से ट्रेन पकड़ने और उतरने वाले मुसाफिरों को विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए लगातार सुविधाएं विकसित की जा रही है.इसी कड़ी में उत्तर मध्य रेलवे का पहला जंक्शन बन गया है जहां पर यात्री सुविधा केंद्र खोला गया है.इस यात्री सुविधा केंद्र के जरिये ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को प्रयागराज जंक्शन पर किसी प्रकार की परेशानी न हो उसके लिए प्रयागराज जंक्शन पर एक नंबर प्लेटफॉर्म पर यात्री सुविधा केंद्र शुरू कर दिया गया है. बीते दिनों इसकी शुरुआत की गई है.

क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं:प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफ़ॉर्म संख्या एक पर यात्री सुविधा केंद्र खुल गया है.इस सेंटर पर यात्रियों को सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कई प्रकार की सेवाएं शुरू की जा रही है.उसी के तहत प्रयागराज जंक्शन पर सेंटर शुरू कर दिया गया है जहां पर दिव्यांग यात्रियों की सुविधा के लिए व्हील चेयर मिलेगा. इसके साथ ही इसी यात्रियों के बैठने के लिए सोफे, चार्जिंग प्वाइंट, नाश्ते, स्वादिष्ट भोजन, पानी,चाय, कॉफी के साथ ही पैक्ड सामान प्राप्त कर सकते हैं.

बच्चों का गर्म दूध मिलेगाः इसके साथ ही इस सेंटर से बच्चों के लिए दूध गर्म करने की सुविधा के साथ ही जरूरत की दवाएं भी मंगवायी जा सकेंगी.उत्तर मध्य रेलवे के जंसपम्पर्क अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू किए गए इस सेंटर पर हर सेवा के लिए तय कीमत अदा करके यात्री इन सुविधाओं का लाभ हासिल कर सकते हैं.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details